logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षकों को मिली चुनाव ड्यूटी से मुक्ति : प्राथमिक शिक्षक संघ का धरना हुआ समाप्त

शिक्षकों को मिली चुनाव ड्यूटी से मुक्ति : प्राथमिक शिक्षक संघ का धरना हुआ समाप्त

एटा: पंद्रह दिन से शिक्षकों और प्रशासन के बीच चल रहे गतिरोध का मंगलवार को एसडीएम के आश्वासन के बाद पटाक्षेप हो गया। शिक्षकों की चुनाव ड्यूटी से मुक्ति की घोषणा के बाद प्राथमिक शिक्षक संघ का धरना समाप्त हो गया।

शहर के कलक्ट्रेट परिसर में चल रहे धरने में पहुंचे उपजिलाधिकारी सदर अजीत कुमार सिंह ने संघ के पदाधिकारियों से वार्ता की। जिसमें संघ पदाधिकारियों ने अपनी मांगे रखीं वहीं एसडीएम ने प्रशासनिक पक्ष शिक्षकों के सामने रखा। जिस पर इस धरने में प्रतिभाग करने वाले शिक्षकों को बीएलओ ड्यूटी से मुक्त करने पर प्रशासनिक सहमति बनने के बाद उपजिलाधिकारी की घोषणा के बाद शिक्षकों ने धरने को समाप्त कर दिया। जिलाध्यक्ष राजेंद्र उपाध्याय और जिला मंत्री नेम सिंह वर्मा ने इसे संगठन की जीत बताया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिए संघ तत्पर है।

धरने में प्रवीन यादव, डोरीलाल, चरन सिंह, मोहनलाल, आलोक वाष्र्णेय, मनोज कुमार, ललित यादव, उमेश चंद्र, शैलेन्द्र कुमार, मौ. इशाक, राजेश गुप्ता, मनोज कुमार, पूरन सिंह, तहसीलददार, शंकरलाल, भारतेंद्र, रामपाल, योगेश कुमार, भूपसिंह, ममता वर्मा, राजेश कुमार, सुशील कुमार, विनोद कश्यप, रासवीर सिंह, जितेंद्र सिंह, यज्ञदेव भारद्वाज आदि शिक्षक मौजूद थे।

आज होगी समीक्षा बैठक

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र उपाध्याय ने बताया है कि संगठन की समीक्षा बैठक बुधवार को दोपहर 12 बजे बीएसए कार्यालय पर आयोजित की जाएगी।

     खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments