logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

अब एडी बेसिक करेंगे खंड शिक्षाधिकारियों के तबादले : बेसिक शिक्षा निदेशालय ने शासन को भेजा प्रस्ताव-

अब एडी बेसिक करेंगे खंड शिक्षाधिकारियों के तबादले : बेसिक शिक्षा निदेशालय ने शासन को भेजा प्रस्ताव-

लखनऊ। राज्य सरकार खंड शिक्षा अधिकारियों के तबादले की व्यवस्था में बदलाव करने जा रही है। इनके तबादले का अधिकार बेसिक शिक्षा अधिकारियों से लेकर मंडलीय सहायक बेसिक शिक्षा निदेशक को दिया जाएगा। बेसिक शिक्षा निदेशालय ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी से मंजूरी मिलते ही इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया जाएगा।

ब्लॉकों पर खंड शिक्षा अधिकारियों और जिला मुख्यालयों पर बेसिक शिक्षा अधिकारियों की तैनाती की गई है। मौजूदा समय जिले में खंड शिक्षा अधिकारियों की तैनाती का अधिकार बीएसए के पास है, लेकिन इनका गैर जिलों में तबादला बेसिक शिक्षा निदेशक ही कर सकता है। राज्य सरकार चाहती है कि खंड शिक्षा अधिकारियों के तबादले का अधिकार एडी बेसिक को दे दिया जाए, जिससे निदेशक अन्य कामों पर ध्यान दे सके। जिला स्तर पर तो बीएसए तबादला कर सकेंगे, लेकिन मंडल स्तर पर एडी बेसिक उनका तबादला करेंगे। बेसिक शिक्षा निदेशालय ने इसके आधार पर ही प्रस्ताव भेजा है।

एडी बेसिक तबादला सत्र में ही खंड शिक्षा अधिकारियों के तबादले कर सकेंगे, लेकिन इसके बाद विभागीय मंत्री के अनुमति से ही इनका तबादला किया जा सकेगा।

      खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments