logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

RASOIYA, MANDEYA : अब रसोइयों को मिलेगा डेढ़ हजार मानदेय

अब रसोइयों को मिलेगा डेढ़ हजार मानदेय

राब्यू, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रसोइयों का मानदेय 1000 से बढ़ाकर 1500 रुपये करने की घोषणा की है। यह भी कहा कि बिचौलियों की भूमिका खत्म करने के लिए यह पैसा सीधे खाते में जाएगा। हर रसोइये को एप्रेन और दस्ताने देने की भी घोषणा की। प्रतीकात्मक तौर पर कुछ को कार्यक्रम के दौरान दिया भी। गुरुवार को यहां लोकभवन रसोइयों के सम्मेलन में योगी ने कहा है कि अब हर सत्र में आपको नियुक्ति की प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा। काम संतोषजनक हुआ तो खुद से नवीनीकरण हो जाएगा।

योगी ने कहा पूर्व की सरकारें चुनिंदा लोगों, समूहों और परिवारों का गिरोह थीं। उनकी सोच भी संबंधित लोगों तक सिमटी थी। जनहित से इनका कोई लेना-देना नहीं था। भाजपा के लिए जनता खासकर समाज का सबसे वंचित वर्ग सवरेपरि है। उज्ज्वला, सौभाग्य, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, पीएम किसान सम्मान और पीएम श्रम योगी मानधन जैसी योजनाएं इसका प्रमाण हैं। पहले और मौजूदा की केंद्र सरकार में यही फर्क है कि वह विकास के लिए एक रुपया देते थे तो 90 पैसे का बंदरबांट होता था अब पूरे पैसा का उपयोग होता है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि रसोइयों, होमगार्ड, पीआरडी के जवानों और अन्य ऐसे लोगों को जो पीएम श्रम योगी मानधन योजना के दायरे में आते हैं उनको अभियान चलाकर इससे आच्छादित करें।

मिड डे मील योजना के अंतर्गत कार्यरत रसोइयों का मानदेय 500 बढ़ा ,अब 1500 मिलेगा प्रतिमाह, वहीँ दूसरी ओर 500 बढने पर जताई नाराजगी

Post a Comment

0 Comments