logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SUSPEND : सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति के खिलाफ लिखना पड़ा भारी, प्रिंसिपल सस्पेंड


SUSPEND : सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति के खिलाफ लिखना पड़ा भारी, प्रिंसिपल सस्पेंड

स्कूल के प्रिंसिपल को राष्ट्रपति पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के चलते बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित किया.

    


यूपी के मिर्ज़ापुर में एक स्कूल के प्रिंसिपल को राष्ट्रपति पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी करना भारी पड़ गया. इस टिप्पणी के चलते बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया हैं. वैसे आपने सोशल मीडिया पर कमेंट के चलते हुए विवाद के बारे में सुना होगा पर ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी ने देश के राष्ट्रपति को लेकर ही कुछ कमेंट कर दिया हो.

यो पूरा मामला पहाड़ी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय महुआरी का है. जहां प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत रविशंकर यादव ने 21 फरवरी 2018 को हेड मास्टर पहाड़ी नामक व्हाट्सएप ग्रुप पर राष्ट्रपति के लिए गलत शब्द का सम्बोधन करते हुए पोस्ट किया. इसकी की शिकायत जब बेसिक शिक्षा अधिकारी हुई तो उन्होंने इसकी जांच प्रिंसिपल रविशंकर यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

निलंबित के साथ ही आरोपी प्रिंसिपल को प्राथमिक विद्यालय जोगियावीर विकास खंड हलिया से सम्बंध कर दिया गया है. बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी का कहना है कि सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति जैसे प्रतिष्ठित पद पर इस तरह से अभद्र भाषा का प्रयोग सरकारी कर्मचारी रूल के अंतर्गत गलत है. किसी भी शिक्षक को सोशल मीडिया पर इस तरह कमेंट नहीं करना चाहिए.

Post a Comment

0 Comments