logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

RESULT, SHIKSHAK BHARTI : 68500 सहायक शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा के दूसरे रिजल्ट में हर आवेदक के उजागर होंगे अंक, पीएनपी परिणाम जल्द करेगा घोषित

RESULT, SHIKSHAK BHARTI : 68500 सहायक शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा के दूसरे रिजल्ट में हर आवेदक के उजागर होंगे अंक, पीएनपी परिणाम जल्द करेगा घोषित

 प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले सभी आवेदकों को भले ही अब तक स्कैन कॉपी न मिल पाई हो लेकिन, पुनमरूल्यांकन के लिए आवेदन करने वाले हर अभ्यर्थी को उसका रिजल्ट जरूर पता चल जाएगा। जो अभ्यर्थी सफल होंगे, उन्हें नियुक्ति दी जाएगी, जबकि बाकी को घटे या फिर बढ़े अंकों से ही संतोष करना होगा।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय छह माह के लंबे इंतजार के बाद अब शिक्षक भर्ती का दूसरा परिणाम जारी करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री की पहल पर सितंबर 2018 में पुनमरूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। उसमें 30751 ने दावेदारी की थी। वहीं, उच्च स्तरीय जांच समिति ने जिन अभ्यर्थियों के कॉपी पर कम या अधिक अंक पाए थे, उनकी कॉपियों का भी फिर से मूल्यांकन कराया गया है। इसके अलावा हाईकोर्ट ने कई याचियों की कॉपी का फिर से मूल्यांकन कराने का निर्देश दिया था। सूत्रों की मानें तो करीब 34 हजार कॉपियों का पुनमरूल्यांकन कराया गया है। यह कार्य परीक्षा संस्था की जगह शासन ने एससीईआरटी को सौंपा था। दोबारा मूल्यांकन का परिणाम दिसंबर 2018 में ही जारी होना था लेकिन, लंबे समय से यह परीक्षा संस्था के यहां अटका है।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय अब दूसरा परिणाम जारी करने की तैयारी में है। इसमें सभी अभ्यर्थियों के अंकों को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा, ताकि हर अभ्यर्थी जान सके कि उसके कितने अंक बढ़े या फिर घट गए।

वहीं, जो अभ्यर्थी तय कटऑफ या फिर उससे अधिक अंक हासिल करेंगे, उनकी सूची अलग से बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय भेजी जाएगी, जो उनका जिला आवंटन कराकर नियुक्ति दिलाएगा। ज्ञात हो कि उच्च स्तरीय समिति के 45 अभ्यर्थियों की सूची पहले ही परिषद मुख्यालय को भेजी जा चुकी है, हालांकि उन्हें अब तक नियुक्ति नहीं मिल सकी है।

Post a Comment

0 Comments