logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

OPRF : प्रदेशभर में मशाल जुलूस निकालकर हड़ताल के लिए भरी हुंकार

प्रदेशभर में मशाल जुलूस निकालकर हड़ताल के लिए भरी हुंकार



पुरानी पेंशन बहाली


-आन्दोलन का द्वितीय चरण में जनपदों में रहा जोरदार प्रदर्शन

-मांग नहीं पूरी हुई तो छह फरवरी से प्रदेश में होगी महाहड़ताल

-शाम को जुलूस निकलने के कारण जाम लगा, परेशान हुए लोग

पुरानी पेंशन बहाली के लिए सोमवार को कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के अह्वान पर प्रदेश भर के समस्त जनपदों में धरना, प्रदर्शन और मशाल जुलूस निकाले गए। कर्मचारी नेताओं ने मुख्यमंत्री के नाम जिम्मेदार अधिकारियों के माध्यम से ज्ञापन भी सौंपा। शाम को निकले मशाल जुलूस के कारण लखनऊ समेत कई जिलों में जाम लग गया। आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

लखनऊ में मशाल जुलूस कर्मचारी नेता स्व. बीएन सिंह की प्रतिमा स्थल (कर्मचारी प्रेरणा स्थल) से जिलाधिकारी कार्यालय तक निकाला गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रुप में उपस्थित एसीएम-पंचम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। साथ ही चेताया गया कि यदि इसके बाद भी सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती है तो छह फरवरी से प्रदेश के समस्त कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी हड़ताल पर चले जायेंगे। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी। मशाल जुलूस का नेतृत्व मंच के चेयरमैन संषर्घ समिति शिवबरन सिंह यादव और जनपद अध्यक्ष सुधांशु मोहन ने किया।

जुलूस में शिक्षक संगठन भी शामिल

डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के महासचिव इं. जीएन सिंह, डिप्लोमा इंजीनियर संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष इं. दिवाकर राय, अधिकारी महापरिषद की इन्द्रासन सिंह, राजर्षि त्रिपाठी, उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ वाणिज्यकर विभाग के महामंत्री सुरेश सिंह यादव, लोनिवि के वाहन चलाक महासंघ के अध्यक्ष रामफेर पाण्डे, सुनील यादव, जेपी तिवारी, मंच के जनपद संयोजक बीएस डोलिया, परिषद के संगठन मंत्री संजीव गुप्ता सहित बड़ी संख्या में संगठनों के पदाधिकारियों, शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारियों ने भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments