logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

OPRF, MEETING : धुंधली हुईं सरकार से उम्मीदें, छह से हड़ताल तय,मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी कहते हैं कि समिति का कार्यकाल बढ़ाए बिना आयोजित की जा रहीं बैठकों का कोई अर्थ नहीं

धुंधली हुईं सरकार से उम्मीदें, छह से हड़ताल तय

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : पुरानी पेंशन बहाली के लिए शासन द्वारा गठित समिति के बेनतीजा खत्म होने के बाद परदे के पीछे चल रहे प्रयास भी बेअसर होते देख प्रदेश के लाखों राज्य कर्मचारियों व शिक्षकों ने हड़ताल की ओर कदम बढ़ा दिया है। छह फरवरी से प्रस्तावित एक हफ्ते की हड़ताल को सफल बनाने के लिए सभी जिलों में इसकी कमान संभालने के लिए केंद्रीय पदाधिकारी भेजे जा रहे हैं।


पुरानी पेंशन के लिए यह हड़ताल पिछले साल 25 अक्टूबर से प्रस्तावित थी लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इस मुद्दे का समाधान निकालने के लिए उच्चाधिकार समिति का गठन किए जाने के बाद कर्मचारी नेताओं ने हड़ताल स्थगित कर दी थी। दो महीने के लिए गठित समिति का कार्यकाल दिसंबर के आखिरी हफ्ते में पूरा होने के बाद 11 जनवरी को भी शासन में समिति की बैठक बुलाई गई लेकिन, कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के पदाधिकारी इस बैठक में गए ही नहीं।

मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी कहते हैं कि समिति का कार्यकाल बढ़ाए बिना आयोजित की जा रहीं बैठकों का कोई अर्थ नहीं है। दूसरी तरफ पुरानी पेंशन पर गतिरोध टालने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय और अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी भी लखनऊ से दिल्ली तक प्रयास में जुटे थे लेकिन, अब इससे भी कर्मचारी नेताओं को कोई नतीजा निकलता नहीं दिख रहा है।

Post a Comment

0 Comments