logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

CHILD CARE LEAVE, CCL : पुरुष केंद्रीय कर्मियों को भी अब चाइल्ड केयर लीव, इस सम्बन्ध में केंद्र सरकार ने इसका जारी गजट नोटीफिकेशन भी देखें और डाउनलोड करें

पुरुष केंद्रीय कर्मियों को भी अब चाइल्ड केयर लीव

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : केंद्रीय कर्मचारियों के अवकाश नियमों में संशोधन किया गया है। अब पुरुष कर्मचारियों को भी बच्चों की देखभाल के लिए 730 दिन का चाइल्ड केयर लीव मिलेगा। यह उन कर्मचारियों को ही मिलेगा जो विधुर हैं और उनके बच्चे 18 वर्ष से छोटे हैं। केंद्र सरकार ने इसका गजट नोटीफिकेशन जारी कर दिया है।

📌 GAZETTE, CHILD CARE LEAVE : भारत सरकार के कर्मचारियों के अवकाश नियमों में हुआ संशोधन, अब पुरूष कर्मचारियों को भी बच्चों की देखभाल के लिए मिलेगा 730 दिन का चाइल्ड केयर लीव, शर्तों के साथ हुए कई संसोधन, पढें पूरा गजट

इसके अलावा अर्जित अवकाश में भी कर्मचारियों के हित में संशोधन किया गया है। इसके तहत हर जनवरी और जुलाई के प्रथम दिन पांच दिन का अग्रिम अवकाश प्रत्येक कैलेंडर वर्ष उनके अवकाश खाते में डाला जाएगा।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : केंद्रीय कर्मचारियों के अवकाश नियमों में संशोधन किया गया है। अब पुरुष कर्मचारियों को भी बच्चों की देखभाल के लिए 730 दिन का चाइल्ड केयर लीव मिलेगा। यह उन कर्मचारियों को ही मिलेगा जो विधुर हैं और उनके बच्चे 18 वर्ष से छोटे हैं। केंद्र सरकार ने इसका गजट नोटीफिकेशन जारी कर दिया है। 1इसके अलावा अर्जित अवकाश में भी कर्मचारियों के हित में संशोधन किया गया है। इसके तहत हर जनवरी और जुलाई के प्रथम दिन पांच दिन का अग्रिम अवकाश प्रत्येक कैलेंडर वर्ष उनके अवकाश खाते में डाला जाएगा।

Post a Comment

1 Comments

  1. why are you not posting results admit card bro?

    ReplyDelete