logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPTET, ADMIT CARD: यूपी टीईटी 2018 का प्रवेश पत्र आज से करें डाउनलोड, परीक्षा कार्यक्रम भी जारी

UPTET, ADMIT CARD: यूपी टीईटी 2018 का प्रवेश पत्र आज से करें डाउनलोड, परीक्षा कार्यक्रम भी जारी

प्रयागराज : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2018 का प्रवेशपत्र बुधवार अपरान्ह से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 18 नवंबर को प्रदेश के सभी जिलों में 2153 केंद्रों पर होगी। रायबरेली, प्रयागराज व गाजीपुर जिलों में केंद्र तय होने में देरी से मंगलवार को प्रवेशपत्र वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो सका।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश भर के तय केंद्रों पर परीक्षार्थियों का आवंटन पूरा हो गया है। एनआइसी प्रवेशपत्र वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in/ पर अपलोड कर रहा है, जिसे अभ्यर्थी बुधवार दोपहर से वेबसाइट पर जाकर अपलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को अन्य किसी माध्यम से प्रवेशपत्र भेजा नहीं जाएगा। ज्ञात हो कि परीक्षा में 18 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे। सचिव ने बताया कि अभ्यर्थियों को परीक्षा देने जाते समय प्रवेशपत्र के साथ ही ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटो युक्त पहचान पत्र, प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाणपत्र या फिर किसी भी सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति साथ लाना अनिवार्य है। अभ्यर्थी के पास प्रशिक्षण योग्यता के मूल अंकपत्र उपलब्ध न हो तो संबंधित प्रशिक्षण संस्था के रजिस्ट्रार या फिर प्रशिक्षण संस्था के सक्षम अधिकारी की ओर से प्रमाणित इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रति प्रस्तुत करने पर ही परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त किए गए हैं उनकी सूची भी वेबसाइट पर है।

UPTET ADMIT CARD 2018: टीईटी के नहीं जारी हो पाए प्रवेशपत्र, आज दोपहर बाद वेबसाइट upbasiceduboard gov in से करे सकेंगे डाउनलोड


प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी 2018) परीक्षा के एडमिट कार्ड बुधवार को दोपहर बाद जारी होंगे। पहले मंगलवार को प्रवेश पत्र जारी होने थे। लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से जारी नहीं हो सके। प्रवेश पत्र नियामक की वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2018 के 44 हजार से अधिक ऑनलाइन आवेदन अलग-अलग कारणों से निरस्त कर दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments