logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPTET : टीईटी 2018 के लिए 2153 केंद्र तय, 30 अक्टूबर तक वेबसाइट पर अपलोड होंगे प्रवेश पत्र

UPTET : टीईटी 2018 के लिए 2153 केंद्र तय, 30 अक्टूबर तक वेबसाइट पर अपलोड होंगे प्रवेश पत्र

प्रयागराज : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि यूपी टीईटी 2018 के लिए पांच दिन विलंब से केंद्र तय हो गए हैं। प्रदेश के सभी जिलों में 2153 केंद्रों पर 18 नवंबर को परीक्षा होगी। इसमें सबसे अधिक केंद्र प्रयागराज जिले में बनाए गए हैं।

टीईटी 2018 के लिए 22 अक्टूबर तक परीक्षा केंद्र निर्धारण की अवधि तय की गई थी लेकिन, प्रयागराज सहित कई जिलों की लेटलतीफी से शनिवार को केंद्रों की सूची फाइनल हो गई है। 18 लाख से अधिक परीक्षार्थियों के लिए 2153 परीक्षा केंद्र तय किए गए हैं। लखनऊ में 87, वाराणसी में 71, कानपुर शहर में 65 व गोरखपुर में 52 परीक्षा केंद्र तय किए गए हैं। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि केंद्र तय होते ही एनआइसी को परीक्षार्थियों के आवंटन की सूची भेजी जा रही है।

पूरा प्रयास है कि 30 अक्टूबर तक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड हो जाए, ताकि सभी अभ्यर्थी परीक्षा के पहले उसे डाउनलोड कर लें। अफसर वेबसाइट को लेकर परेशान हैं, क्योंकि आवेदन समय वेबसाइट धीमी चलने और बीच-बीच में रुक जाने से प्रक्रिया कई बार बाधित हुई थी। अब उतने ही आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र समय पर मुहैया करा पाना बड़ी चुनौती है।

Post a Comment

0 Comments