logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

BUDGET, SALARY : दीपावली से पहले शिक्षकों व कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी, जारी हुआ बजट

BUDGET, SALARY : दीपावली से पहले शिक्षकों व कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी, जारी हुआ बजट

वित्त नियंत्रक ने जारी किया 65,90,06,711 रुपये का बजट, डीआईओएस का दावा, एक नवंबर तक मिल जाएगी सैलरी

दिवाली से पहले शिक्षकों व कर्मचारियों को सैलरी


कर्मचारियों की

खबरें

सफाई कर्मचारियों ने गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन किया।

असर

एनबीटी ने 29 अक्टूबर को प्रकाशित की थी खबर।• एनबीटी, लखनऊ: सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स असोसिएशन ने निजी इलाज की प्रतिपूर्ति पर रोक लगाने का विरोध किया है। संगठन ने विचार करने के लिए 31 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे अरविन्दो पार्क, निकट मुंशी पुलिया में पदाधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। बैठक में आन्दोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।

निजी इलाज में रिम्बर्समेंट पर रोक का विरोध

सीएम का आश्वासन, दूर होंगी मजदूरों की समस्याएं• एनबीटी, लखनऊ: भारतीय मजदूर संघ उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पवन कुमार ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मंगलवार की शाम को हुई वार्ता को सकारात्मक बताया। इससे पहले समान कार्य समान वेतन, ठेका प्रथा बंद करने और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्तियां शुरू करने समेत कई मांगों के समर्थन में कर्मचारियों और मजदूरों ने ईको गार्डन में रैली की। रैली का नेतृत्व संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बृजेश उपाध्याय ने किया। वार्ता में प्रबल प्रताप सिंह, राधेकृष्ण त्रिपाठी और जगदीश बाजपेई शामिल रहे।• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ: सचिवालय कर्मचारियों के स्थानांतरण के लिए बनाई गई चक्रीय स्थानांतरण नीति और मौजूदा समय में हो रहे ट्रांसफर पर आपत्तियों के साथ मंगलवार को सचिवालय सेवा सीधी भर्ती संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सचिव डॉ़ अनूप चंद्र पांडेय से मुलाकात की। संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शशिकांत शुक्ल ने बताया कि मुख्य सचिव ने आपत्तियों के आधार पर पॉलिसी का परीक्षण कराने और परीक्षण तक ट्रांसफर न होने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें आपत्ति उठाई है कि सचिवालय के विभागों को बिना किसी आधार के तीन श्रेणियों में बांटना गलत है।

मुख्य सचिव से मिले सचिवालयकर्मी• एनबीटी, लखनऊ: प्रदेश में एक लाख सफाईकर्मी की भर्ती करने की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी संघ के सदस्यों ने मंगलवार को हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन किया। इस दौरान सीएम को शासन के माध्यम से ज्ञापन भिजवाया। सभा को प्रांतीय अध्यक्ष एनआर वाल्मीकि, प्रांतीय प्रमुख महामंत्री जगदीश प्रसाद वाल्मीकि और लखनऊ महानगर अध्यक्ष बृजेश चौधरी ने संबोधित किया। इसके अलावा संविदा कर्मियों की स्थायी नियुक्ति समेत अन्य कई मांगें भी रखीं।

प्रदेश में एक लाख सफाईकर्मी नियुक्त किए जाएं

सीएम से मुलाकात पर अड़ी आशा बहुओं ने ईको गार्डन में प्रदर्शन किया।

को बीते अगस्त से वेतन नहीं मिल रहा है। शिक्षकों व कर्मियों की समस्या को एनबीटी ने 29 अक्टूबर के अंक में प्रकाशित किया था। इसके बाद वित्त नियंत्रक ने स्कूलों के लिए बजट ट्रेजरी को भेज दिया।


आशा बहुओं का फूटा गस्सा, आश्वासन के बाद लौटीं• एनबीटी, आलमबाग: राज्यकर्मी का दर्जा और न्यूनतम वेतन 18000 रुपये की मांग के समर्थन में सोमवार से इको गार्डन में धरने पर बैठीं आशा बहुएं मंगलवार को उग्र हो गईं। सीएम से मुलाकात करने के लिए आशा बहुओं ने विधान भवन के लिए कूच कर दिया। इसी बीच पुलिसकर्मियों व प्रदर्शनकारियों में झड़प भी हुई। काफी मानमनौवल के बाद सीएम से मुलाकात का आश्वासन लेकर धरना स्थल लौट गईं। घंटों चले हंगामे के बीच पूरा मार्ग बाधित रहा। वहीं प्रदर्शन के दौरान आशा बहू समिति प्रदेश अध्यक्ष सीमा सिंह और रायबरेली सलोन की आशा बहू सावित्री देवी की हालत बिगड़ गई, जिन्हें पुलिसकर्मियों ने ऐम्बुलेंस से लोक बन्धु अस्पताल भिजवाया।

इधर, प्राइमरी की टीचरों का वेतन फंसा

सम्बद्ध प्राइमरी बालिका विद्यालयों में तैनात 170 शिक्षिकाओं की सैलरी के लिए बजट की व्यवस्था मंगलवार को नहीं हो पाई है। वित्त नियंत्रक बीआर प्रसाद ने कहा कि उन्होंने डीआईओएस से बात की है, वही जानकारी देंगे। डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह का कहना है कि वित्त नियंत्रक ने बजट के संबंध में कुछ जानकारी मांगी थी, मैंने रिपोर्ट भेज दी है।

डीआईओएस ने बताया कि आरएमएसए के तहत लखनऊ में तैनात शिक्षकों व कर्मचारियों के वेतन के लिए करीब सात करोड़ "27 लाख का प्रस्ताव भेजा गया था। इनमें से "5 करोड़ का बजट मिला है। शिक्षकों व कर्मियों को 3 महीने का वेतन दिया जाना है, लेकिन बजट कम होने से दो माह का वेतन दिया जाएगा।

दो महीने की मिलेगी सैलरी• एनबीटी, लखनऊ: राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (आरएमएसए) के तहत संचालित राजकीय हाईस्कूलों के 12 हजार शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। उन्हें दिवाली से पहले ही सैलरी मिल जाएगी। वित्त नियंत्रक माध्यमिक बीआर प्रसाद ने सैलरी के लिए "6

Post a Comment

0 Comments