logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

UPTET, ONLINE APPLICATION : टीईटी आवेदन में ट्रांज़ैक्शन सक्सेसफुल के बाद ‘ट्राई अगेन’

UPTET, ONLINE APPLICATION : टीईटी आवेदन में ट्रांज़ैक्शन सक्सेसफुल के बाद ‘ट्राई अगेन’

फोटो क्रेडिट : आधिकारिक वेबसाइट


रायबरेली : टीईटी का आवेदन भरने को लेकर आवेदकों को इन दिनों खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। टीईटी की साईट पर सर्वर धीमा होने की वजह से अभ्यर्थी पूरी-पूरी रात जागकर फॉर्म भरने कोशिश में लगें है लेकिन नतीजा सिफर रह रहा है । अभ्यर्थियों की लम्बी कतारें जिले के सायबर कैफे में लग रही है।

बच्चों की सबसे बड़ी परेशानी ये है कि दो हफ्ते से रोज़ फॉर्म भरने की कवायद में समय ज़ाया हो रहा है और पढ़ाई के लिए वक्त ही नहीं मिल पा रहा है। पहले से सर्वर की कमी के चलते साईट नहीं खुल रही है अगर खुल भी जाए तो पेमेंट करने के बाद टीईटी आवेदन में ट्रांज़ैक्शन सक्केसफुल के बाद ‘ट्राई अगेन’ सफल तो बता देता है लेकिन जब कम्प्लीट फॉर्म डाऊनलोड करते है तो एरर बता देता है।  छात्रों ने इसकी शिकायत परीक्षा नियामक प्राधिकारी इलाहाबाद से की है। लेकिन अभी तक साइट ठीक नहीं हुई।

एक आवेदक बताया कि फीस जमा करते वक्त ट्रांसक्शन सक्सेसफुल होने के बाद पैसा भी कट गया। जब मर्चेंट साइट पर रीडायरेक्ट होता है वो काफी देर तक प्रोसेस चलने के बाद एररआ गया था। अब पता नहीं चल पाता कि पेमेंट हुआ कि नहीं? अब जब आवेदन प्रिंट का ऑप्शन पर जाते है तो इनवैलिड इनपुट और ट्राई अगेन लिखकर आ जाता है।

शहर में जय गणेश आइएएस के निदेशक एस.के. त्रिवेदी ने बताया कि फार्म ना भर पाने की वजह से बच्चो के ऊपर भारी मानसिक दबाव है जिसका असर परीक्षा पर पडेगा।

शहर के आईनेट सायबर कैफे के संचालक विनीत द्विवेदी ने बताया कि सुबह से ही लोग फॉर्म भरवाने के लिए जमा हो जाते है। लेकिन सर्वर की खराबी की वजह से फॉर्म भरने में दिक्कत आ रही है।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 आवेदन 18 सितम्बर से शुरू हो गए है। फॉर्म के पंजीकरण की अंतिम तिथि चार अक्टूबर है। अंतिम रूप से फॉर्म भरकर प्रिंटआउट निकालने की अंतिम तिथि छह अक्टूबर है।

Post a Comment

0 Comments