logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

PM, BIRTHDAY : जानिए क्यों पीएम मोदी वाराणसी के इस स्कूल में मनाएंगे अपना जन्मदिन

PM : जानिए क्यों पीएम मोदी वाराणसी के इस स्कूल में मनाएंगे अपना जन्मदिन


 

 

 

 

 

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सोमवार शाम को पहुंचेंगे. वह रोहनिया के नरउर गांव के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगें. खास बात यह है कि प्रधानमंत्री यहां पर रूम-टू-रीड संस्था की तरफ से संचालित की जा रही हाई-फाई लाइब्रेरी का निरीक्षण करेंगे. वह स्कूल के स्मार्ट क्लासेस में 12 बच्चों के साथ सीधा संवाद भी करेंगे.


पीएम मोदी के जन्मदिन पर बच्चों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत को लेकर प्राथमिक विद्यालय नरउर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. पूरे विद्यालय परिसर के आस-पास की सड़क को बिल्कुल दुरुस्त कर दिया गया है. विद्यालय में रंग-रोगन के साथ साफ-सफाई का काम भी चल रहा है. आस-पास के इलाकों को पोस्टर बैनर से पूरी तरह से पाट दिया गया है. खास बात यह है कि विद्यालय में स्मार्ट क्लास संचालित होती है. यहां पर प्रधानमंत्री कक्षा एक से लेकर पांच तक के बच्चों के साथ सीधा संवाद करेंगे.

नरउर में ईटीवी ने तैयारियों का जायजा लिया और स्कूल के अध्यापक से बातचीत की. उन्होंने बताया कि इंग्लिश मीडियम स्कूलों की तर्ज पर प्राथमिक विद्यालयों में भी स्मार्ट क्लासेस चलाई जा रही हैं. इस विद्यालय में लंबे वक्त से स्मार्ट क्लासेस संचालित हो रही हैं. इसको देखने के लिए प्रधानमंत्री आज यहां आएंगे. वह बच्चों के साथ क्लास में बैठकर अपना जन्मदिन मनाएंगे.

स्कूल के स्टाफ ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन को खास बनाने के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं. सबसे खास यह है कि प्रधानमंत्री को यहां के बच्चे अपने हाथों से तैयार किया गया एक खास ग्रीटिंग कार्ड देंगे. फिलहाल बच्चों को दोपहर बाद स्कूल में बुलाया गया है और इसके लिए स्पेशल ट्रेनिंग भी दी जाएगी. पूरे स्कूल कैंपस और आस-पास के क्षेत्र को एसपीजी ने सुरक्षा को लेकर अपने नियंत्रण में ले लिया है.

Post a Comment

0 Comments