logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

EXAMINATION, SCRUTINY, RECRUITMENT : शिक्षक भर्ती के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार, स्क्रूटनी की प्रक्रिया तेज, कॉपी पर उत्तीर्ण बनेंगे शिक्षक, अंक कम पर बाहर होने का अंदेशा

EXAMINATION, SCRUTINY, RECRUITMENT : शिक्षक भर्ती के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार, स्क्रूटनी की प्रक्रिया तेज, कॉपी पर उत्तीर्ण बनेंगे शिक्षक, अंक कम पर बाहर होने का अंदेशा

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। लिखित परीक्षा देने वाले एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों की निगाहें इसी पर टिकी हैं। ये संशोधित रिजल्ट इस मायने में महत्वपूर्ण है कि जो अभ्यर्थी कॉपी पर उत्तीर्ण हो रहे हैं उन्हें शिक्षक बनने का मौका मिलेगा, वहीं जिनके अंक तय सफलता से कम होंगे, वे चयन से बाहर हो सकते हैं।


योगी सरकार की सबसे बड़ी और शिक्षक भर्ती के लिए पहली लिखित परीक्षा 27 मई को कराई गई। 13 अगस्त को रिजल्ट आने के बाद से परीक्षा परिणाम सवालों के घेरे में हैं। बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. प्रभात कुमार के निर्देश पर सभी अभ्यर्थियों की कॉपियों की स्क्रूटनी का कार्य परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में तेजी से चल रहा है। अफसरों की मानें तो यह कार्य अगले सप्ताह पूरा हो जाएगा। फिर संशोधित रिजल्ट जारी होगा। जिसमें सफल अभ्यर्थियों की संख्या 41556 से अधिक रहने के संकेत हैं। कॉपी पर अच्छे अंक पाने वाले कई अभ्यर्थी उत्तीर्ण होंगे तो अंकों की हेराफेरी में पहले उत्तीर्ण हुए कुछ अभ्यर्थी रिजल्ट में बाहर भी होंगे।
उच्च स्तरीय समिति की जांच पूरी: भर्ती की खामियां खंगालने को उच्च स्तरीय समिति की जांच अवधि बुधवार को पूरी हो गई है। गन्ना विभाग के प्रमुख सचिव संजय आर भूसरेड्डी की अगुवाई वाली समिति जल्द ही शासन को रिपोर्ट सौंपेगी। समिति को 500 से अधिक शिकायतें मिली हैं।

Post a Comment

0 Comments