logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

ONLINE APPLICATION, SHIKSHAK BHARTI : 41556 अभ्यर्थियों की नियुक्ति को आवेदन 21 से, 28 अगस्त तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, समयसारिणी जारी

ONLINE APPLICATION, SHIKSHAK BHARTI :  41556 अभ्यर्थियों की नियुक्ति को आवेदन 21 से, 28 अगस्त तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, समयसारिणी जारी

लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थी 21 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने इस बारे में शनिवार को समयसारिणी जारी कर दी है।
समयसारिणी के मुताबिक, लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन के लिए 20 अगस्त को विज्ञप्ति प्रकाशित होगी।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/आवेदन पत्र 21 अगस्त से भरे जा सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन भरने की आखिरी तारीख 28 अगस्त होगी। आवेदन के बाद डाटा की प्रोसेसिंग कर सूची बेसिक शिक्षा परिषद को 31 अगस्त तक उपलब्ध कराई जाएगी। एक से तीन सितंबर तक जिलों में काउंसिलिंग होगी। जिलों में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र पांच सितंबर यानि शिक्षक दिवस को दिये जाएंगे।

गौरतलब है कि प्राथमिक स्कूलों में 68500 शिक्षकों की भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा में 41556 अभ्यर्थी सफल हुए थे।शासन ने बेसिक शिक्षा निदेशक और सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को निर्देश दिया है कि यदि सहायक अध्यापक के 41556 पदों में आरक्षित वर्ग के सभी पदों पर भर्ती नहीं हो पाती है तो उन पदों को तब तक रिक्त रखा जाएगा जब तक कि उन पदों पर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की नियमानुसार नियुक्ति नहीं हो जाती है। यह भी निर्देश दिया गया है कि सहायक अध्यापक के पदों पर चयन के लिए ऐसी महिला अभ्यर्थी भी पात्र नहीं होगी जिसके एक से अधिक पति जीवित हैं।

Post a Comment

0 Comments