logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

MEETING, CM, SHIKSHAMITRA : शिक्षामित्रों का मानदेय में वृद्धि होगी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों को आश्वस्त किया है कि उनके मानदेय को बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रयास किए जाएंगे

MEETING, CM, SHIKSHAMITRA : शिक्षामित्रों का मानदेय में वृद्धि होगी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों को आश्वस्त किया है कि उनके मानदेय को बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रयास किए जाएंगे

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ । शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाया जा सकता है। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों को आश्वस्त किया है कि उनके मानदेय को बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रयास किए जाएंगे। बुधवार को उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ संयुक्त मोर्चा के संयोजक गाजी इमाम आला के नेतृत्व में 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

शिक्षामित्रों ने मध्यप्रदेश,मेघालय,हरियाणा, हिमाचल प्रदेश मॉडल की तरह यूपी में भी शिक्षामित्रों के समायोजन की मांग रखी साथ ही मानदेय में बढ़ोत्तरी की मांग भी की। शिक्षामित्रों ने इसके बाद धरना खत्म कर दिया। ये धरना 1 जून से राजधानी में चल रहा है। प्रतिनिधिमंडल में शिवकुमार शुक्ला,पुनीत चौधरी,रमेश मिश्रा,अनिल यादव,श्याम जी दुबे,विनोद वर्मा शामिल थे।

शिक्षामित्रों को सीएम से फिर मिला आश्वासन, आंदोलन हुआ स्थगित

लखनऊ : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संयुक्त संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधियों को सीएम योगी अदित्यनाथ ने बुधवार को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी मांगों का निस्तारण किया जाएगा। इसके बाद मोर्चा के प्रदेश सह संयोजक अनिल कुमार यादव ने तीन महीने के लिए आन्दोलन स्थगित करने की घोषणा की।
मोर्चा सरंक्षक शिव कुमार शुक्ला के अनुसार शिक्षामित्रों की मांग है कि 9 अगस्त 2017 को पारित अधिनियम में वर्णित अधिकारों से शिक्षामित्रों को शामिल किया जाए और उत्तराखंड की तर्ज पर उन्हें 4 साल की छूट दी जाए ताकि वह न्यूनतम आर्हताएं हासिल कर सकें। प्रदेश में कार्यरत समस्त शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर दोबारा बहाल होने तक समान कार्य, समान वेतन का लाभ दिया जाए। साथ ही उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश के आधार पर 12 माह 62 वर्ष तक सभी शिक्षामित्रों को स्थायित्व दिया जाए। वार्ता में मोर्चा के संरक्षक शिव कुमार शुक्ला, प्रदेश संयोजक गाजी इमाम आला और सह सहंयोजक अनिल कुमार यादव संग श्याम दुबे के साथ पुनीत चौधरी, रमेश चन्द्र मिश्र, श्रीराम द्विवेदी और विनोद वर्मा शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments