logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

URDU, SHIKSHAK BHARTI, PROTEST : नियुक्ति पत्र जारी न होने पर आत्मदाह की चेतावनी

URDU, SHIKSHAK BHARTI, PROTEST : नियुक्ति पत्र जारी न होने पर आत्मदाह की चेतावनी

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ । टीईटी उर्दू पास अभ्यर्थियों ने चार हजार उर्दू शिक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण और भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू न करने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। इको गार्डेन स्थित धरना स्थल पर टीईटी पास मोअल्लिम-ए- उर्दू एसोसिएशन के नेतृत्व में टीईटी पास उर्दू अभ्यर्थी कई दिन से धरने पर बैठे हैं।


एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष उम्मे सफिया फरीदी का कहना है कि प्राथमिक विद्यालयों के लिए 12460 बीटीसी तथा 4000 उर्दू शिक्षकों की भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया था। जिसमें उर्दू शिक्षकों की पहली काउंसलिंग भी हो गई थी लेकिन नियुक्ति पत्र नहीं किया। बल्कि सरकार ने चलती भर्ती पर बिना किसी वजह से रोक लगा दी। अभ्यर्थियों के अदालत जाने पर कोर्ट ने भर्ती शुरू करने निर्देश दिए लेकिन शिक्षा विभाग अभी तक भर्ती शुरू नही कर रहा है। इससे नाराज उर्दू अभ्यर्थी विवश होकर धरना-प्रदर्शन के लिए मजबूर हुए हैं। 



वहीं 12460 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कराकर नियुक्ति पत्र भी सरकार ने बांट दिए हैं। ऐसे में उर्दू शिक्षकों के साथ दोहरा मापदण्ड अपनाए जाने से नाराज अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक सरकार भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का शासनादेश जारी नहीं करती है। तब तक ये लोग धरना प्रदर्शन लगातार जारी रखेंगे। 


एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मो. अय्यूब खान, सचिव जुबैर मजीद खान के अलावा अतीक, अलोक, नवनीत आदि का कहना है कि बीजेपी सरकार अपने वादे से मुकर गयी है। अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी है यदि भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू नही की गई तो वो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Post a Comment

0 Comments