logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

BED, COUNSELING : यूपी बीएड राज्य प्रवेश परीक्षा 2018 में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग प्रक्रिया एक जून से

BED, COUNSELING : यूपी बीएड राज्य प्रवेश परीक्षा 2018 में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग प्रक्रिया एक जून से

जासं, लखनऊ : यूपी बीएड राज्य प्रवेश परीक्षा 2018 में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग प्रक्रिया एक जून से होगी। काउंसिलिंग को लेकर शेड्यूडल व अभ्यर्थियों की रैंक संबंधी जानकारी जल्द ही लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा वेबसाइट (666.’‘4ल्ल्र5.ंङ्घ.्रल्ल) पर उपलब्ध हो जाएगी।

लविवि द्वारा आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा के राज्य समन्वयक प्रो. नवीन खरे के मुताबिक दाखिले से पूर्व तीन राउंड में काउंसिलिंग होगी। इसके तहत फस्र्ट राउंड काउंसिलिंग, पूल काउंसिलिंग व डायरेक्ट एडमिशन की प्रक्रिया रहेगी। बताया कि काउंसिलिंग में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों का पंजीकरण अनिवार्य होगा।

अभ्यर्थियों को बैंक खाते संबंधी ब्योरा भी उपलब्ध कराना होगा। इसके तहत बैंक खाता नंबर, आइएफसी कोड, बैंक व शाखा का नाम संबंधी ब्योरा उपलब्ध कराना होगा। प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को अपने अंक पत्र को अनिवार्य रूप से अपलोड करना होगा।

जासं, लखनऊ : यूपी बीएड राज्य प्रवेश परीक्षा 2018 में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग प्रक्रिया एक जून से होगी। काउंसिलिंग को लेकर शेड्यूडल व अभ्यर्थियों की रैंक संबंधी जानकारी जल्द ही लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा वेबसाइट (666.’‘4ल्ल्र5.ंङ्घ.्रल्ल) पर उपलब्ध हो जाएगी। 1लविवि द्वारा आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा के राज्य समन्वयक प्रो. नवीन खरे के मुताबिक दाखिले से पूर्व तीन राउंड में काउंसिलिंग होगी। इसके तहत फस्र्ट राउंड काउंसिलिंग, पूल काउंसिलिंग व डायरेक्ट एडमिशन की प्रक्रिया रहेगी। बताया कि काउंसिलिंग में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों का पंजीकरण अनिवार्य होगा। 1अभ्यर्थियों को बैंक खाते संबंधी ब्योरा भी उपलब्ध कराना होगा। इसके तहत बैंक खाता नंबर, आइएफसी कोड, बैंक व शाखा का नाम संबंधी ब्योरा उपलब्ध कराना होगा। प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को अपने अंक पत्र को अनिवार्य रूप से अपलोड करना होगा।

Post a Comment

0 Comments