logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SHIKSHAK BHARTI, EXAMINETION, BASIC SHIKSHA NEWS : परिषदीय स्कूलों की 68500 शिक्षक भर्ती प्रदेश के 358 केंद्रों पर होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा, मंडल स्तर पर होगा परीक्षा का आयोजन, इलाहाबाद में सर्वाधिक 37 परीक्षा केंद्र तय ।

SHIKSHAK BHARTI, EXAMINETION, BASIC SHIKSHA NEWS : परिषदीय स्कूलों की 68500 शिक्षक भर्ती प्रदेश के 358 केंद्रों पर होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा, मंडल स्तर पर होगा परीक्षा का आयोजन, इलाहाबाद में सर्वाधिक 37 परीक्षा केंद्र तय

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की लिखित परीक्षा प्रदेश के 358 केंद्रों पर होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने केंद्र तय करके सूची एनआइसी को भेज दी है। परीक्षार्थियों का आवंटन पहले ही किया जा चुका है। कार्यालय में परीक्षा के तेजी से इंतजाम किए जा रहे हैं।

परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती का मामला

◼ इलाहाबाद में सर्वाधिक 37 परीक्षा केंद्र तय, सभी मंडलों में आयोजन

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती इस बार लिखित परीक्षा के जरिए होनी है। इसके लिए एक लाख 82 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया और करीब लाख ने अंतिम आवेदन किया है। परीक्षा कराने की जिम्मेदारी परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उप्र इलाहाबाद को सौंपी गई है।

इम्तिहान प्रदेश के सभी 18 मंडल मुख्यालयों पर होना है। मंडल के डीएम ने सोमवार देर शाम को परीक्षा केंद्रों का निर्धारण करके भिजवाया। परीक्षा नियामक ने केंद्र निर्धारित कर दिए हैं। प्रदेश के 358 केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। इसमें सर्वाधिक 37 परीक्षा केंद्र इलाहाबाद में ही बनाए गए हैं, क्योंकि यहां पर परीक्षार्थियों की संख्या काफी अधिक है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्र सिर्फ राजकीय व अशासकीय माध्यमिक कालेजों को ही बनाया गया है।

इम्तिहान की निर्देशिका भी तैयार हो रही है वह भी जल्द ही मंडल मुख्यालयों को भेजी जाएगी, ताकि केंद्र व्यवस्थापक व कक्ष निरीक्षकों को निर्देश स्पष्ट रहें। अब एनआइसी जल्द ही इसकी फीडिंग करेगा।

Post a Comment

0 Comments