logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

INTERDISTRICT TRANSFER, COUNSELLING, BASIC SHIKSHA NEWS : शिक्षकों की अंतर जिला तबादलों की काउंसिलिंग अब तीन फरवरी को, बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर जिला तबादलों की प्रक्रिया में फेरबदल।

INTERDISTRICT TRANSFER, COUNSELLING : शिक्षकों की अंतर जिला तबादलों की काउंसिलिंग अब तीन फरवरी को, बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर जिला तबादलों की प्रक्रिया में फेरबदल।

इलाहाबाद: परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की अंतर जिला तबादले में अब तीन फरवरी को जिला मुख्यालयों पर काउंसिलिंग होगी। बेसिक शिक्षा परिषद ने आवेदन का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है। दो दिन वेबसाइट बंद रहने के बाद सोमवार से ऑनलाइन आवेदन फिर शुरू हो गए हैं। तबादलों की अंतिम सूची फरवरी के अंत तक आने की उम्मीद है।

परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों की अंतर जिला तबादले के लिए इन दिनों ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। आवेदन लेने का कार्य 23 जनवरी को ही पूरा होना था लेकिन, यूपी डेस्को ने दो दिन वेबसाइट बंद कर दी। इससे आवेदन की समय सारिणी में बदलाव हुआ है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार ऑनलाइन आवेदन 29 जनवरी की शाम पांच बजे तक लिए जाएंगे। आवेदन करने वाले शिक्षकों को अपने जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवेदन पत्र की प्रतिलिपि व अन्य साक्ष्य एक फरवरी को उपलब्ध कराना है। बीएसए कार्यालय में तीन फरवरी को तबादलों की काउंसिलिंग होगी। ऑनलाइन आवेदन पत्रों का बीएसए तीन से पांच फरवरी को शाम पांच बजे तक सत्यापन करेंगे। इसके बाद वह मुख्यालय भेजे जाएंगे। परिषद ने इसके पहले फरवरी माह के मध्य तक वेबसाइट पर तबादला सूची जारी करने का कार्यक्रम जारी किया था लेकिन, अब आवेदन लेने में विलंब से यह सूची फरवरी माह के अंत तक ही संभावित है। वहीं, वेबसाइट पर तेजी से शिक्षक अपने जिले में लौटने के लिए आवेदन कर रहे हैं। उम्मीद है कि करीब 20 हजार से अधिक आवेदन होंगे, जबकि करीब 12 हजार शिक्षकों को तबादले का लाभ मिलने के आसार हैं।

⬛ बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर जिला तबादलों की प्रक्रिया में फेरबदल

⬛ दो दिन यूपी डेस्को की वेबसाइट बंद रहने के बाद ऑनलाइन आवेदन शुरू

Post a Comment

0 Comments