logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

TRANSFER, BASIC SHIKSHA NEWS : अंतर्जनपदीय तबादले की प्रकिया जल्द शुरू होने के आसार, परिषद सचिव ने 15 दिन के भीतर गैरजनपदीय तबादले की प्रक्रिया शुरू कराने का दिया अश्वासन

TRANSFER, BASIC SHIKSHA NEWS : अंतर्जनपदीय तबादले की प्रकिया जल्द शुरू होने के आसार, परिषद सचिव ने 15 दिन के भीतर गैरजनपदीय तबादले की प्रक्रिया शुरू कराने का दिया अश्वासन

इलाहाबाद। बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र कुमार यादव के नेतृत्व में प्रदेश महामंत्री पुष्पराज सिंह, इलाहाबाद मंडल उपाध्यक्ष महेन्द्र सिंह, जिला अध्यक्ष कौशाम्बी नितिन कुमार यादव, प्रदेश संयुक्त मन्त्री राजन मिश्रा आदि पदाधिकारियों की मौजूदगी में बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा को बेसिक शिक्षकों ने अंतर्जनपदीय तबादले के लिए ज्ञापन सौंपा है। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने संघ के पदाधिकारियों को 15 दिन के भीतर गैरजनपदीय तबादले की प्रक्रिया शुरू कराने का दिया अश्वासन।

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

बताते चलें कि अंतर्जनपदीय स्थानांतरण नीति जारी होने के करीब सात माह बाद भी वर्ष 2017-18 में अंतर्जनपदीय तबादला चाहने वाले शिक्षकों से तबादले के लिए आवेदन लेने की तिथि की घोषणा नहीं की जा रही थी। तबादला चाहने वाले शिक्षक 13 जून 2017 से जब से स्थानांतरण नीति जारी हुई है तब से आवेदन लेने की तिथि का बड़ी बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं। वहीं प्रदेश सरकार की बेसिक शिक्षा मन्त्री शिक्षकों की माँग को अनसुना कर रही है। इससे शिक्षकों में आक्रोश दिन दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन उ0प्र0 के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र कुमार यादव के नेतृत्व में संघ के पदाधिकारियों का प्रतिनिधि मण्डल बेसिक शिक्षा मन्त्री महोदया अनुपमा जायसवाल से अब तक चार बार वार्ता कर चुका है। बेसिक शिक्षा मन्त्री के द्वारा दिए गए समय के बाद भी अंतर्जनपदीय तबादले की प्रक्रिया न होता देख शिक्षकों ने परिषद सचिव से मिलकर प्रक्रिया को आगे बढ़ाये जाने के सिलसिले में बुधवार को मिलकर प्रकरण से अवगत कराया।

जिसको लेकर बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र यादव के नेतृत्व में संघ के पदाधिकारियों ने बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा को ज्ञापन सौप अतिशीघ्र अंतर्जनपदीय तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने की माँग की है। प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र कुमार यादव ने परिषद सचिव से माँग की है कि अंतर्जनपदीय तबादले चाहने वाले शिक्षकों की सिर्फ एक सूत्रीय माँग पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए मांग को अतिशीघ्र पूरा कराया जाये।

Post a Comment

0 Comments