SHIKSHAKMITRA, SHIKSHAK BHARTI : सहायक अध्यापक पद का नियुक्ति पत्र पाने वाले शिक्षामित्र बनेंगे नियमित शिक्षक

SHIKSHAKMITRA, SHIKSHAK BHARTI : सहायक अध्यापक पद का नियुक्ति पत्र पाने वाले शिक्षामित्र बनेंगे नियमित शिक्षक

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद से शिक्षामित्रों का समायोजन रद हो चुका है। यह खबर उन शिक्षामित्रों के लिए राहत खरी है, जिनका चयन 16448 सहायक अध्यापक भर्ती में हुआ था, लेकिन वह कार्यभार ग्रहण नहीं कर सके थे। ऐसे शिक्षामित्रों को प्राथमिक स्कूलों में फिर से नियमित शिक्षक बनने का मौका दिए जाने का आदेश जारी हो गया है। परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापकों की 16448 शिक्षकों की भर्ती में तमाम अर्ह शिक्षामित्रों ने भी दावेदारी की थी और उनमें से कई चयनित भी हो गए थे। उसी समय प्रदेश सरकार ने शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर समायोजित करने का निर्णय किया तो शिक्षामित्रों ने 16448 शिक्षक भर्ती में कार्यभार ग्रहण नहीं किया था। बीते 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद कर दिया तो चयनित शिक्षामित्र 16448 शिक्षक भर्ती में ज्वाइन कराने की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे।

1 comment:

  1. 📌 SUPREME COURT, CHILDREN, BASIC SHIKSHA NEWS : यूपी में विकलांग बच्चों के लिए विशेष स्कूलों की जरूरत, कोर्ट ने इस सम्बन्ध में मांगा जबाब ।

    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/12/supreme-court-children-basic-shiksha.html

    ReplyDelete

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...

लोकप्रिय पोस्ट