logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

MEDICAL, BASIC SHIKSHA NEWS : शिक्षकों को भी सामूहिक मेडिक्लेम का लाभ दे सरकार, साथ ही 25 दिसंबर से 15 जनवरी तक बेसिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में शीतवकाश घोषित करने की भी मांग की गई

MEDICAL, BASIC SHIKSHA NEWS : शिक्षकों को भी सामूहिक मेडिक्लेम का लाभ दे सरकार, साथ ही 25 दिसंबर से 15 जनवरी तक बेसिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में शीतवकाश घोषित करने की भी मांग की गई

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

ब्यूरो/अमर उजाला, इलाहाबाद । आदर्श शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने सरकार से माध्यमिक शिक्षकों एवं उनके परिवार के लिए कैशलेस इलाज के स्थान पर सामूहिक मेडिक्लेम पॉलिसी का लाभ देे की मांग की है। कहा गया कि जब राज्य कर्मचारियों को यह सुविधा दी जा रही है तो शिक्षकों को इससे क्यों वंचित रखा जा रहा है। सरकार इस पर जल्द निर्णय ले।

बैठक में नवंबर 2006 एवं जुलाई 2007 में प्रोन्नत बेसिक शिक्षकों को चयन वेतनमान देने, फरवरी 2009 से 31 दिसंबर 2013 तक के बेसिक शिक्षकों की प्रोन्नति, मई 2017 से क्रियाशील स्थानांतरण प्रक्रिया को 15 दिसंबर तक पूर्ण करने, जनवरी 2009 से दिसंबर 2012 तक प्रोन्नत बेसिक शिक्षकों को 17140 रुपये मूल वेतन (छठे वेतन आयोग के अनुसार) देेने की मांग की कई। इसके साथ परिषदीय विद्यालयों में विद्यार्थियों को स्वेटर देने, छोटे-बड़े जूते बदलकर सही नाप के देने, विद्यार्थियों-अध्यापकों को परिचय पत्र, संकुल प्रभारियों को लैपटॉप, प्रधानाध्यापकों को सीयूजी मोबाइल देने तथा 25 दिसंबर से 15 जनवरी तक बेसिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में शीतवकाश घोषित करने की भी मांग की गई।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रुद्र प्रभाकर मिश्र, संचालन जिला मंत्री डॉ. मुनीश मिश्र एवं धन्यवाद ज्ञापन सुरेंद्र नाथ पांडेय और डॉ. विद्या मिश्रा ने किया। इसमें भारत भूषण त्रिपाठी, मयंकधर दुबे, नीरज मिश्र, कमलेश त्रिपाठी, नागेंद्र नाथ श्रीवास्तव, भूपेंद्र प्रताप सिंह, डॉ. गीता रंजन, रत्नेश शुक्ल, सुमन पांडेय, डॉ. नीलम आदि मौजूद थीं।

Post a Comment

0 Comments