UPTET : टीईटी की संशोधित उत्तरकुंजी जारी, रिजल्ट समय पर

UPTET : टीईटी की संशोधित उत्तरकुंजी जारी, रिजल्ट समय पर

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2017 का रिजल्ट आपत्तियों के कारण विलंबित नहीं होगा। हाईकोर्ट में जो प्रकरण पहुंचे हैं उन प्रश्नों के उत्तरों की दूसरे विशेषज्ञों से छानबीन कराई गई है। यह कार्य पूरा हो गया है और बुधवार को संशोधित उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। इसमें प्राथमिक स्तर की परीक्षा में दो प्रश्नों के उत्तर में बदलाव हुआ है। अब तय तारीख के आसपास ही टीईटी का रिजल्ट भी घोषित करने की तैयारी है।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि टीईटी बीते 15 अक्टूबर को कराई गई थी और 30 नवंबर तक उसका रिजल्ट घोषित करना है। इस बीच दो याचिकाएं हाईकोर्ट में दाखिल हुई हैं। आठ व तेरह प्रश्नों का प्रकरण दूसरे विशेषज्ञों को भेजा गया था। वह कार्य पूरा हो गया है।

रिजल्ट के लिए 17वें दिन धरना: बीटीसी 2014 के चतुर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित करने की मांग को लेकर प्रशिक्षुओं ने मंगलवार को 17वें दिन परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। सुल्तानपुर, फैजाबाद, मऊ, आजमगढ़, इलाहाबाद तथा प्रतापगढ़ के प्रशिक्षुओं ने बीटीसी संयुक्त मोर्चा संघ के बैनर तले धरना दिया।

सीजीएल टियर-वन की उत्तर कुंजी जारी: एसएससी ने सीजीएल परीक्षा 2017 टियर-वन का परिणाम पिछले महीने जारी करने के बाद बुधवार को वेबसाइट पर इसकी उत्तर कुंजी भी जारी कर दी है। सही उत्तरों समेत उनके प्रश्न भी जारी किए गए हैं, ताकि अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो और परीक्षा में पारदर्शिता भी बनी रहे।

No comments:

Post a Comment

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...

लोकप्रिय पोस्ट