Tuesday, November 28, 2017

DEARNESS ALLOWANCE : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,अब कर्मचारियों का DA दोगुने से भी ज्यादा

DEARNESS ALLOWANCE : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,अब कर्मचारियों का DA दोगुने से भी ज्यादा

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय कर्मचारियों को दिए जाने वाले प्रतिनियुक्ति भत्ता (डीए) में सोमवार को केंद्र सरकार ने दोगुनी बढ़ोतरी कर दी। कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार, सरकार ने उनके डीए को दो हजार प्रति माह से बढ़ाकर 4,500 कर दिया है। सरकार ने सातवें वेतन आयोग के सुझाव पर यह कदम उठाया है।

कार्मिक मंत्रालय के मुताबिक अब डेपुटेशन पर जाने वाले कर्मचारियों को दो हजार प्रति माह के बजाय 4,500 रुपये मासिक मिलेगा। मंत्रालय द्वारा जारी बयान कहा गया है, समान शहर या स्थान पर प्रतिनियुक्ति की स्थिति में बेसिक वेतन का पांच फीसद या अधिकतम 4,500 रुपये मासिक (पहले दो हजार रुपये) का भुगतान किया जाएगा।

शहर या स्थान बदलने पर बेसिक वेतन का 10 फीसद या अधिकतम 9,000 रुपये (पहले यह 4,000 रुपये था) दिए जाएंगे। कार्मिक विभाग के बयान के मुताबिक, महंगाई भत्ते में वृद्धि के साथ ही इसमें भी समय-समय पर बढ़ोत्तरी की जाएगी। कुछ दिनों पहले ही सरकार ने एडवांस हाउसिंग लोन की सीमा बढ़ाई थी।

No comments:

Post a Comment

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...