Tuesday, November 28, 2017

BEO, PROMOTION, BASIC SHIKSHA NEWS : सूबे में खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) की पदोन्नति के लिए 109 अफसरों की जारी की गई वरिष्ठता सूची में खामियां ही खामियां

BEO, PROMOTION, BASIC SHIKSHA NEWS : सूबे में खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) की पदोन्नति के लिए 109 अफसरों की जारी की गई वरिष्ठता सूची में खामियां ही खामियां

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

जागरण संवाददाता, इटावा : सूबे में खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) की पदोन्नति के लिए 109 अफसरों की जारी की गई वरिष्ठता सूची में खामियां ही खामियां हैं। इसमें 67 खंड शिक्षा अधिकारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। यह बात खंड शिक्षा अधिकारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पद्म शेखर मौर्य ने दैनिक जागरण से बातचीत में कही।

उन्होंने बताया कि लंबे अरसे से खंड शिक्षा अधिकारियों की पदोन्नति के लिए चल रही जद्दोजहद में 21 नवंबर को अपर शिक्षा निदेशक की ओर से पदोन्नति के लिए 109 खंड शिक्षा अधिकारियों की वरिष्ठता सूची जारी की गई है। उक्त सभी अफसरों की गोपनीय चरित्र प्रविष्टियां भी मांगी गई हैं। लेकिन, जिस प्रकार से इस सूची को जारी किया गया है, उससे पदोन्नति की आस लगाए तमाम खंड शिक्षा अधिकारियों की उम्मीद पर पानी फिर गया है।

ये हैं खामियां :

पद्म शेखर मौर्य ने बताया कि शिक्षा निदेशालय से जारी वरिष्ठता सूची में जिन 109 अफसरों के नाम दिए गए हैं, उनमें क्रमांक संख्या 32 एवं 64 पर एक ही नाम आशा कनौजिया अंकित है। इसी तरह 31 एवं 56 पर सरला देवी, 29 एवं 50 पर मृदुला कुमारी, 28 एवं 49 पर उमा श्रीवास्तव, 27 एवं 48 पर करुणा शर्मा, 24 एवं 61 पर संकुज बाला अग्रवाल एवं क्रमांक संख्या 13 एवं 106 पर रणजीत ¨सह अंकित है। कुछ इसी तरह की खामी क्रमांक संख्या 8 एवं 74 पर भी है। सूची में 8 खंड शिक्षा अधिकारी ऐसे हैं जिनके नाम सूची में दो-दो स्थानों पर अंकित हैं।

मृतक का भी नाम सूची में शामिल

बीईओ ने बताया कि जारी वरिष्ठता सूची में क्रमांक संख्या 80 पर अंकित अंबिका प्रसाद द्विवेदी का भी नाम दर्शाया गया है, जबकि उनकी मौत हो चुकी है। सूची में क्रमांक संख्या एक एवं दो और तीन पर जिन अफसरों के नाम दिए गए, उनकी पदोन्नति पहले ही की जा चुकी है। वर्ष 2014 और 15 में 13 खंड शिक्षा अधिकारी 15 एवं 16 में 22, 16 एवं 17 में 21 एवं 1 अप्रैल 2017 से 30 नवंबर 2017 तक 11 खंड शिक्षा अधिकारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उन्होंने शिक्षा निदेशालय को पत्र लिखकर जारी वरिष्ठ सूची में हुई त्रुटियों को सुधार करने की मांग की है, जिससे अन्य बीईओ को प्रोन्नति का लाभ मिल सके।


No comments:

Post a Comment

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...