ANGANBADI, PROTEST : मानदेय रोके जाने पर 40वें दिन भी जारी रहा धरना, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं ने किया प्रदर्शन

ANGANBADI : मानदेय रोके जाने पर 40वें दिन भी जारी रहा धरना, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं ने किया प्रदर्शन

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

लखनऊ (एसएनबी)। मानदेय रोके जाने से नाराज आंगनबाड़ी महिलाओं व सहायिकाओं ने बुधवार को सरोजनीनगर व गोसाईगंज ब्लाकों के परियोजना कार्यालयों पर एकत्रित होकर जमकर नारेबाजी की और बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा की जा रही उत्पीड़नात्मक कार्रवाई पर आक्रोश जताया। महिलाओं ने कहा कि प्रदेश की करीब साढ़े तीन लाख से अधिक कार्यकत्रियों व सहायिकाएं अपना मानदेय बढ़ाने व राज्य कर्मचारी का दर्जा दिलाये जाने की मांग को लेकर लगातार चालीस दिनों से धरना देकर प्रदर्शन कर रही है लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री अपना वादा खिलाफी करने पर तुले हुए है।

इसी तरह मोहनलालगंज, काकोरी व माल , मलिहाबाद, बख्शी का तालाब ब्लाकों के परियोजना कार्यालयों पर धरना देकर आंगनबाड़ी महिलाओं का उत्पीड़न किये जाने का आरोप लगाया। गोसाईगंज ब्लाक स्थित परियोजना कार्यालय पर आंगनबाड़ी महिलाओं ने एकत्रित होकर ब्लाक अध्यक्ष किरन सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कारी महिलाओं में इस बात को लेकर जबरदस्त आक्रोश इस बात को लेकर था कि बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के अधिकारी आंगनबाड़ी महिलाओं का उत्पीड़न कर रहे है। इस अवसर पर मनोरमा वर्मा, पार्वती वर्मा, गीता, अनीता, रानी वर्मा, सपना वर्मा, कमलेश कुमारी, मीरा, सीता, प्रेम कुमारी, संतोषी, सविता, राजलक्ष्मी, किरन पाण्डेय, विमला, नीलम, प्रीति प्रमुख रुप से मौजूद थी।

इसी तरह सरोजनीनगर ब्लाक के कानपुर रोड स्थित दीप गेस्ट हाउस परिसर में स्थित परियोजना कार्यालय में संघ की ब्लाक अध्यक्ष रेनू व दीप्ति के नेतृत्व में महिलाओं ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। सभा को संबोधित करते हुए दीप्ति ने कहा कि प्रदेश सरकार रोजगार बढ़ाने के बजाए आंगनबाड़ी महिलाओं को बेरोजगार करने पर पूरी तरह अमादा हो चुकी है लेकिन प्रदेशभर की करीब साढ़े तीन लाख महिलाएं सरकार के मंसूबों को पूरा नहीं होने देंगी। इसके लिए आंगनबाड़ी महिलाओं ने आरपार की लड़ाई को पूरी तरह तैयार हैं। इस अवसर पर संघ की ब्लाक अध्यक्ष रेनू ने कहा कि पुलिस पिछले कई दिनों से लगातार धरना समाप्त कराने की धमकी दे रही है और अब विभागीय अधिकारी आंगनबाड़ी महिलाओं को भी परेशान करना शुरू कर दिया है। ब्लाकों में जबरन पोषाहार बांटने का दबाब बनाया जा रहा है और यह धमकी भी दी जा रही है कि धरने में शामिल होने वालों का मानदेय रोक दिया गया है इस अवसर पर रेखा, कविता शर्मा, संतोषा, उर्मिला, शिवदेवी, ज्योति, शिवरानी, निधि, मालती, कविता दीक्षित, कल्पना पाल, कंचनलता, रीता, ज्ञानवती, चांदनी, गुड़िया, संगीता, संगीता पाल, शैल कुमारी, निर्मला, विन्दु, मंजू शर्मा, मालती आदि मुख्य रुप से मौजूद थीं। इसी तरह काकोरी, माल, गोसाईगंज, मोहनलालगंज में भी आंगनबाड़ी महिलाओं ने आंदोलन के 40 वें दिन परियोजना कार्यालय पर धरना दिया और सरकार विरोधी नारेबाजी की। उधर संघ की प्रदेश सचिव व सीतापुर की जिलाध्यक्ष नीतू सिंह ने आंदोलित आंगनबाड़ी महिलाओं व सहायिकाओ को भरोसा दिलाते हुए कहा कि सरकार के दबाव में कतई न आएं और आंदोलन लगातार जारी रखे।

No comments:

Post a Comment

RECENT POSTS

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/आदेश/निर्देश/सर्कुलर/पोस्ट्स एक साथ एक जगह, बेसिक शिक्षा न्यूज ● कॉम के साथ क्लिक कर पढ़ें ।

BASIC SHIKSHA NEWS, PRIMARY KA MASTER : अभी तक की सभी खबरें/ आदेश / निर्देश / सर्कुलर / पोस्ट्स एक साथ एक जगह , बेसिक शिक्षा न्यूज ●...

लोकप्रिय पोस्ट