logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

STRIKE : टीईटी बेरोजगार संघ का अनशन खत्म, बेसिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया

STRIKE : टीईटी बेरोजगार संघ का अनशन खत्म, बेसिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : भर्तियां शुरू कराने की मांग को लेकर अनशन कर रहे अभ्यर्थियों का रक्तचाप खतरनाक स्तर तक बढ़ने से प्रतियोगियों आक्रोश रहा। अपर सचिव अशोक कुमार गुप्ता ने चार सूत्रीय मांगों को शासन को भेज दिया है। अभ्यर्थियों की मांगे पूरा करने के आश्वासन पर बीएड उत्थान जन मोर्चा व टीईटी-बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने अनशन को खत्म कर दिया है।

आंदोलन के पांचवे दिन शिक्षा निदेशालय में अनशन बैठे अखिलेश की तबियत बिगड़ गई थी,उन्हें बेसिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। उन्होंने कहा कि आरटीई एक्ट व एनसीटीई के प्रावधानों को लागू कराने की सरकार की प्रतिबद्धता है और माध्यमिक विद्यालयों में इन प्रावधानों का अनुपालन कराने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद की नियमावली में संशोधन की मांग पूरी तौर पर जायज है और युवाओं को उम्मीद करनी चाहिए कि शासन उनकी मांगे पूरी की जाएंगी।

अभ्यर्थी अखिलेश यादव, स्वराज अभियान के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेश सचान ने खाली पदों पर भर्तियां शुरू करने किया गया वादा कहीं एक और जुमला न साबित हो। यहां सिकंदर सिंह, हरेंद्र सिंह, सतेंद्र सिंह, छैया कुशवाहा, संगीता, उदय सिंह लोधी, राजेश गुप्ता, अशोक महादेव, उमा शंकर मौजूद रहे।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : भर्तियां शुरू कराने की मांग को लेकर अनशन कर रहे अभ्यर्थियों का रक्तचाप खतरनाक स्तर तक बढ़ने से प्रतियोगियों आक्रोश रहा। अपर सचिव अशोक कुमार गुप्ता ने चार सूत्रीय मांगों को शासन को भेज दिया है। अभ्यर्थियों की मांगे पूरा करने के आश्वासन पर बीएड उत्थान जन मोर्चा व टीईटी-बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने अनशन को खत्म कर दिया है। 1आंदोलन के पांचवे दिन शिक्षा निदेशालय में अनशन बैठे अखिलेश की तबियत बिगड़ गई थी,उन्हें बेसिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। उन्होंने कहा कि आरटीई एक्ट व एनसीटीई के प्रावधानों को लागू कराने की सरकार की प्रतिबद्धता है और माध्यमिक विद्यालयों में इन प्रावधानों का अनुपालन कराने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद की नियमावली में संशोधन की मांग पूरी तौर पर जायज है और युवाओं को उम्मीद करनी चाहिए कि शासन उनकी मांगे पूरी की जाएंगी। अभ्यर्थी अखिलेश यादव, स्वराज अभियान के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेश सचान ने खाली पदों पर भर्तियां शुरू करने किया गया वादा कहीं एक और जुमला न साबित हो। यहां सिकंदर सिंह, हरेंद्र सिंह, सतेंद्र सिंह, छैया कुशवाहा, संगीता, उदय सिंह लोधी, राजेश गुप्ता, अशोक महादेव, उमा शंकर मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments