logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

NOTICE, TEACHERS, BSA : विद्यालय न आने वाले 32 शिक्षकों की जाएगी नौकरी, लंबे समय से स्कूल नहीं जा रहे, नोटिस पर भी नहीं दिया स्पष्टीकरण, आठ सितंबर तक जवाब नहीं भेजा तो समाप्त की जाएगी सेवा

NOTICE, TEACHERS, BSA : विद्यालय न आने वाले 32 शिक्षकों की जाएगी नौकरी, लंबे समय से स्कूल नहीं जा रहे, नोटिस पर भी नहीं दिया स्पष्टीकरण, आठ सितंबर तक जवाब नहीं भेजा तो समाप्त की जाएगी सेवा

🔴 32 बेसिक शिक्षकों की जाएगी नौकरी

🌕 लंबे समय से स्कूल नहीं जा रहे, नोटिस पर भी नहीं दिया स्पष्टीकरण

🔵 आठ सितंबर तक जवाब नहीं भेजा तो समाप्त की जाएगी सेवा

इलाहाबाद। जिले के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के 32 सहायक अध्यापकों की नौकरी जा सकती है। ये शिक्षक लंबे समय से विद्यालय नहीं जा रहे हैं। इनको कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया, लेकिन किसी ने भी जवाब नहीं दिया। ऐसे में अब बीएसए ने सार्वजनिक सूचना जारी कर दी है। इन शिक्षकों को आठ सितंबर तक स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। ऐसा न करने पर उनकी सेवाओं समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

32 सहायक अध्यापक बिना किसी सूचना के लंबे समय से अपने विद्यालयों से गायब हैं। ये रिपोर्ट तो सिर्फ इलाहाबाद की है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों का कमोबेश यही हाल है, जो बिना किसी सूचना के महीनों-महीनों विद्यालय से गायब रहते हैं। इस घालमेल पर नियंत्रण के लिए ही पिछले माह मंडलायुक्त ने आकस्मिक छुट्टी के लिए प्रार्थना पत्र देने के बजाए ऑनलाइन सूचना देने की व्यवस्था लागू कराई। इसके लिए वाट्सएप नंबर, ई-मेल, मोबाइल नंबर भी जारी किए गए। हालांकि, परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक इस व्यवस्था का विरोध कर रहे हैं।

अब 32 शिक्षकों के लंबे समय से विद्यालय से गायब रहने की रिपोर्ट सामने आने के बाद अवकाश के नाम पर घालमेल भी साफ हो गया है। बीएसए संजय कुशवाहा के मुताबिक लंबे समय से गायब इन सहायक अध्यापकों को एक एवं 24 जून को पंजीकृत डाक से कारण बताओ नोटिस जारी किया लेकिन किसी भी शिक्षक ने कार्यालय में स्पष्टीकरण नहीं दिया। ऐसे में उन्हें अब अंतिम अवसर दिया गया है। आठ सितंबर तक स्पष्टीकरण न प्रस्तुत करने पर सेवा समाप्ति की कार्रवाई होगी।

Post a Comment

0 Comments