logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SHIKSHAMITRA, SUPREME COURT : शिक्षामित्रों पर सुप्रीमकोर्ट का फैसला आज, यूपी के 1.72 लाख शिक्षामित्रों का भविष्य टिका है फैसले पर ।

SHIKSHAMITRA, SUPREME COURT : शिक्षामित्रों पर सुप्रीमकोर्ट का फैसला आज, यूपी के 1.72 लाख शिक्षामित्रों का भविष्य टिका है फैसले पर

यूपी शिक्षामित्र भर्ती मामला : मिलेगी राहत या आएगी आफत, सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्र से शिक्षक पद पर समायोजित होकर कार्य कर रहे शिक्षकों के

यूपी शिक्षामित्र भर्ती मामला : मिलेगी राहत या आएगी आफत, सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला
नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्र से शिक्षक पद पर समायोजित होकर कार्य कर रहे शिक्षकों के लिए अहम दिन है. आज सुप्रीम कोर्ट शिक्षामित्र भर्ती मामले में अपना फैसला सुनाएगा. कोर्ट ने 17 मई को उत्तर प्रदेश के 1.72 लाख शिक्षामित्रों का सहायक शिक्षकों के तौर पर समायोजन के मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस फैसले पर करीब एक लाख 73 हजार शिक्षामित्रों का भविष्य टिका हुआ है. 
यूपी में अभी तक दो बैचों में 1.32 लाख शिक्षामित्र सहायक शिक्षक के रूप में समायोजित हो चुके हैं. इस मामले में जो कानूनी मुद्दा है वो योग्यता मानदंडों को लेकर है.  
बता दें कि उत्तर प्रदेश में 1.72 लाख शिक्षामित्रों को सहायक शिक्षक के तौर पर समायोजित करने का है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त कर दिया था. जिसके खिलाफ यूपी सरकार व शिक्षामित्र सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए थे.

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 SHIKSHAMITRA, SUPREME COURT : शिक्षामित्रों पर सुप्रीमकोर्ट का फैसला आज, यूपी के 1.72 लाख शिक्षामित्रों का भविष्य टिका है फैसले पर ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/07/shikshamitra-supreme-court-172.html

    ReplyDelete