logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

VACANCY, REPORT : आउट सोर्सिग व संविदा कर्मियों का सरकारी महकमों में समूह ‘क’ से लेकर समूह ‘घ’ के पदों पर संविदा, आउटसोर्सिग के जरिये कार्यरत कर्मचारियों, रिक्त और स्वीकृत पदों का ब्यौरा 30 मार्च तक तलब

VACANCY, REPORT : आउट सोर्सिग व संविदा कर्मियों का सरकारी महकमों में समूह ‘क’ से लेकर समूह ‘घ’ के पदों पर संविदा, आउटसोर्सिग के जरिये कार्यरत कर्मचारियों, रिक्त और स्वीकृत पदों का ब्यौरा 30 मार्च तक तलब

सपाइयों की भी हैं आउट सोर्सिग कंपनियां : यूं तो सचिवालय से लेकर जिला अस्पताल तक की जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्मचारी सेवा प्रदाता कंपनियों से लिये गए हैं, मगर गुजरे पांच सालों समाजवादी पार्टी के नेताओं, विधान परिषद सदस्यों की कंपनियों से विभिन्न विभागों ने समूह ग से लेकर घ तक के कर्मचारी लगा रखे हैं। इनमें से कई कंपनियां विवादित भी रही हैं।

माना जा रहा है कि इस डेटा के जरिये नई सरकार उन कंपनियों की विश्वसनीयता व कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जांच का भी फैसला ले सकती है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सत्ता संभालते के बाद मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने सरकारी महकमों में समूह ‘क’ (राज पत्रित अधिकारी) से लेकर समूह ‘घ’ (चतुर्थ श्रेणी) के पदों पर संविदा, आउटसोर्सिग के जरिये कार्यरत कर्मचारियों, रिक्त और स्वीकृत पदों का ब्यौरा 30 मार्च तक तलब किया है। इसके ‘संकल्प पत्र’ के वादे के मुताबिक नौजवानों को रोजगार मुहैया कराने की कवायद माना जा रहा है।

मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों व विभागाध्यक्षों को 22 मार्च को भेजे निर्देश में कहा है कि समूह क, ख, ग, घ के नियमित, संविदा, आउट सोर्सिग के माध्यम से भरे जाने वाले पदों का ब्यौरा उपलब्ध कराया जाए। यह भी बताया जाए कि स्वीकृत पदों के सापेक्ष कितने भरे हैं, कितने पद रिक्त है। ब्यौरा 30 मार्च तक उन्हें और कार्मिक विभाग को उपलब्ध कराया जाए। सरकार की इस कवायद को भाजपा के संकल्प पत्र में नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के वादे को पूरा करने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।

माना जा रहा है कि ब्यौरा उपलब्ध होने के बाद सरकार भर्ती की अभियान चलाएगी। ध्यान रहे, इससे पहले मुख्य सचिव ने सेवा विस्तार के जरिये विभिन्न पदों पर कार्यरत अधिकारियों का ब्यौरा तलब किया था।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 VACANCY, REPORT : आउट सोर्सिग व संविदा कर्मियों का सरकारी महकमों में समूह ‘क’ से लेकर समूह ‘घ’ के पदों पर संविदा, आउटसोर्सिग के जरिये कार्यरत कर्मचारियों, रिक्त और स्वीकृत पदों का ब्यौरा 30 मार्च तक तलब
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/03/vacancy-report-30.html

    ReplyDelete