logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

ALLAHABAD HIGHCOURT, SCIENCE MATH BHARTI : 29,334 शिक्षक भर्ती की चरणवार काउंसिलिंग की चयन सूची तलब

SCIENCE MATH BHARTI : 29,334 शिक्षक भर्ती की चरणवार काउंसिलिंग की चयन सूची तलब
   
इलाहाबाद। विधि संवाददाता, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित व विज्ञान के 29,334 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए हुई काउंसिलिंग की चरणवार चयन सूची तलब की है।

यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता ने प्रियंका गुप्ता व कई अन्य अभ्यर्थियों की याचिकाओं पर अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी, विभू राय व अन्य को सुनकर दिया। कोर्ट ने बेसिक शिक्षा परिषद से सभी सात चरणों की काउंसलिंग की अलग-अलग चयन सूची पेश करने को कहा है। यह भी बताने को कहा है कि चरणवार काउंसिंलिंग का परिणाम घोषित किया गया है या नहीं। अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी, विभू राय व अन्य ने कोर्ट को बताया कि गणितव विज्ञान के सहायक अध्यापकों की भर्ती के प्रत्येक जिले में अलग-अलग चरणवार काउंसिलिंग कराई गई। सात चरणों में हुई काउंसिलिंग की चयन सूची संयुक्त रूप से जारी की हुई। जबकि नियमानुसार प्रत्येक चरण की काउंसिलिंग की अलग चयन सूची जारी की जानी थी।

मामले के तथ्यों के अनुसार याची दूसरे चरण भी काउंसिलिंग में शामिल हुए थे लेकिन छठवें व सातवें चरण में की काउंसिलिंग में कुछ अभ्यर्थियों के अंक अधिक होने के कारण याचियों का नाम चयन सूची में नहीं शामिल हो सका।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 ALLAHABAD HIGHCOURT, SCIENCE MATH BHARTI : 29,334 शिक्षक भर्ती की चरणवार काउंसिलिंग की चयन सूची तलब
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/03/science-math-bharti-29334.html

    ReplyDelete