logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

PRADHANMANTRI : निदेशालय समेत शिक्षा महकमे में हाई अलर्ट, प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर दो दिन संगम शहर में होगी सूबाई सरकार, साफ-सफाई, सीसीटीवी, बायोमीटिक का प्रबंध करने के आदेश जारी

PM : निदेशालय समेत शिक्षा महकमे में हाई अलर्ट, प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर दो दिन संगम शहर में होगी सूबाई सरकार, साफ-सफाई, सीसीटीवी, बायोमीटिक का प्रबंध करने के आदेश जारी

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी दो अप्रैल को हाईकोर्ट के स्थापना दिवस के समापन समारोह में आ रहे हैं। पीएम के आने के एक पहले ही सूबाई सरकार संगम शहर में डेरा डालने जा रही है। इसका असर शहर में दिखने भी लगा है। यहां के शिक्षा विभाग के महकमों खासकर निदेशालय व अन्य जगहों पर हाई अलर्ट तक हो गया है। राजधानी से सरकार की प्राथमिकताओं की जो सूचनाएं मिली हैं उसी के अनुरूप काम कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य वरिष्ठ मंत्री के इलाहाबाद एक दिन पहले ही पहुंचने का कार्यक्रम है। इसी के मद्देनजर सड़कों की मरम्मत, रंगाई-पुताई और अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है। यूपी बोर्ड मुख्यालय परीक्षा को देखते हुए हर दिन खुल रहा है ऐसे में वहां भी साफ-सफाई आदि के निर्देश दिए गए हैं।

शिक्षा निदेशालय में अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा रमेश ने कई बिंदुओं को समाहित करते हुए आदेश दिया है। इसमें निदेशालय परिसर के भवन व लॉन की साफ-सफाई, सभी कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए बायोमैटिक सिस्टम की व्यवस्था कराने का कहा गया है। सभी अनुभागों में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने, माध्यमिक पक्ष के सभी भवनों को वाई-फाई जोन बनाने के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी, अनुभागों में पत्रवलियों के रखरखाव की व्यवस्था सुचारु तरीके से कराने के लिए सकरुलर जारी हुआ है।

इतना ही नहीं निदेशालय में विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाले प्रकरण 15 दिन में निस्तारित किए जाएं और पत्रवलियों का इंडेक्स रजिस्टर बनाया जाएगा। निदेशालय में पान व गुटखा खाने को पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है। अपर निदेशक ने यह सारी व्यवस्थाएं 31 मार्च तक पूरी करने का आदेश दिया है।

🔴 प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर दो दिन संगम शहर में होगी सूबाई सरकार,

🔴 साफ-सफाई, सीसीटीवी, बायोमीटिक का प्रबंध करने के आदेश जारी

Post a Comment

0 Comments