logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

CM, SCHOOL, : यूपी के स्कूलों तक पहुंचा CM योगी का 'संदेश', विभाग ने कहा- टीचर्स नहीं पहनें 'टी-शर्ट', विद्यालय अवधि में मोबाइल का अनावश्यक प्रयोग कदापि न करें ।

CM, SCHOOL, : यूपी के स्कूलों तक पहुंचा CM योगी का 'संदेश', विभाग ने कहा- टीचर्स नहीं पहनें 'टी-शर्ट', विद्यालय अवधि में मोबाइल का अनावश्यक प्रयोग कदापि न करें ।

लखनऊ : स्वच्छ भारत मिशन को जन-जन तक पहुंचाने के साथ ही स्कूलों में अनुशासन को लेकर यूपी की योगी सरकार ने कमर कस लिया है. एक तरफ जहां कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने का दावा किया जा रहा है वहीं स्कूलों को सीएम का सख्त निर्देश पहुंच चुका है. सीएम योगी के एक्शन को देखते हुए शिक्षा विभाग हरकत में आ चुका है ।

जो निर्देश विभाग की ओर से दिए गए हैं वह निम्नलिखित है :

1. अगर विद्यालय परिसर में कहीं भी पान मसाला आदि के दाग धब्बे हो तो उन्हें कल हर हाल में मिटवा दें. संकुल प्रभारी भ्रमण कर इसका अनुपालन सुनिश्चित कर लें ।

2.कोई भी शिक्षक किसी भी हाल में विद्यालय अवधि में पान मसाला, गुटका, तम्बाकू, सिगरेट आदि का प्रयोग किसी भी हाल में न करें ।

3. ये भी सुनिश्चित करें कि विद्यालय के इर्द गिर्द इसकी दुकानें संचालित न हों, अगर ऐसा है तो बंद करायें ।

4. सभी टीचर्स मर्यादित परिधान ही पहनें. टी शर्ट्स आदि का प्रयोग न करें ।

5. प्रत्येक विद्यालय में प्रार्थना हर हाल में करायी जाये और घंटे का प्रयोग हो ।

6. विद्यालय विशेष रूप से जूनियर स्कूल में अगर लड़कियों को स्कूल आने जाने में कहीं छेड़छाड़ का सामना करना पड़ता है या उन्हें कोई परेशान करता है तो तत्काल अवगत करायें ।

7. विद्यालय अवधि में मोबाइल का अनावश्यक प्रयोग कदापि न करें ।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 CM, SCHOOL, : यूपी के स्कूलों तक पहुंचा CM योगी का 'संदेश', विभाग ने कहा- टीचर्स नहीं पहनें 'टी-शर्ट', विद्यालय अवधि में मोबाइल का अनावश्यक प्रयोग कदापि न करें ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/03/cm-school-cm.html

    ReplyDelete