logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

BEO, CORRUPTION : सहायक अध्यापिका की चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) स्वीकृत करने की एवज में 50 हजार रुपये रिश्वत लेते खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को विजीलेंस ने किया गिरफ्तार

BEO : सहायक अध्यापिका की चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) स्वीकृत करने की एवज में 50 हजार रुपये रिश्वत लेते खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को विजीलेंस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, आगरा: सहायक अध्यापिका की चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) स्वीकृत करने की एवज में 50 हजार रुपये रिश्वत लेते खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को विजीलेंस ने बुधवार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

शमसाबाद ब्लॉक संसाधन केंद्र में तैनात सहायक अध्यापक रानी देवी ने 8 साल के बेटे के पालन-पोषण के लिए 17 जनवरी को बीईओ पूनम चौधरी को दो महीने के सीसीएल का प्रार्थना पत्र दिया था। रानी का आरोप है कि बीईओ ने छुट्टी स्वीकृत करने के लिए एक लाख रुपये रिश्वत मांगी। असमर्थता जताने परन 60 और फिर पचास हजार रुपये मांगे।

रानी की 8 फरवरी की शिकायत पर विजीलेंस को 10 फरवरी को शासन से कार्रवाई की अनुमति मिल गई। बुधवार सुबह 11 बजे सीओ विजीलेंस बलधारी सिंह टीम के संग शमसाबाद ब्लॉक कार्यालय पहुंच गए और रानी से पूनम चौधरी को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। एसओ शमसाबाद देवेंद्र सिंह ने बताया कि बीईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Post a Comment

0 Comments