logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

DEARNESS ALLOWANCE, DA : खुशखबरी, यूपी में महंगाई भत्ता दो से तीन प्रतिशत बढ़ना तय, एक जनवरी 2017 से केन्द्र व राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को पुनरीक्षित मूल वेतन पर दो से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।

DA : खुशखबरी, यूपी में महंगाई भत्ता दो से तीन प्रतिशत बढ़ना तय, एक जनवरी 2017 से केन्द्रराज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को पुनरीक्षित मूल वेतन पर दो से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।

इलाहाबाद : एक जनवरी 2017 से केन्द्र व राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को पुनरीक्षित मूल वेतन पर दो से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आधार पर की गई गणना में दो प्रतिशत की वृद्धि तय मानी जा रही है जबकि तीन फीसदी बढ़ने की संभावना है।

एजी ऑफिस ब्रदरहुड के पूर्व अध्यक्ष हरी शंकर तिवारी ने बताया कि यदि दिसंबर महीने का सूचकांक स्थिर रहता है या इसमें कुछ वृद्धि भी होती है तो डीए तीन प्रतिशत देय होगा। कभी-कभी दिसंबर महीने के सूचकांक में कमी भी हो जाती है। दिसंबर के सूचकांक में एक अंक की भी कमी हुई तो डीए दो प्रतिशत ही देय होगा। दिसंबर महीने का सूचकांक फरवरी में ज्ञात होगा। लिहाजा फरवरी में ही तस्वीर साफ हो सकेगी। इस वृद्धि से केन्द्र सरकार के लगभग एक करोड़ कर्मचारियों और पेंशनरों के अलावा उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों व पेंशनरों को लाभ होगा।

यूपी में सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें भी लागू कर दी है जिससे कर्मचारियों के वेतन में जबरदस्त वृद्धि हो जाएगी।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 DEARNESS ALLOWANCE, DA : खुशखबरी, यूपी में महंगाई भत्ता दो से तीन प्रतिशत बढ़ना तय, एक जनवरी 2017 से केन्द्र व राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को पुनरीक्षित मूल वेतन पर दो से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2017/01/dearness-allowance-da-2017.html

    ReplyDelete