logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

INTERDISTRICT TRANSFER, MANTRI : बेसिक शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादले की सूची जल्द, प्रत्यावेदन देने के करीब 3 माह बाद भी अंतर्जनपदीय तबादले से वंचित करीब 5 हज़ार से अधिक बेसिक शिक्षक दूसरी सूची जारी होने का बड़ी बेसब्री से कर रहे इन्तजार

INTERDISTRICT TRANSFER, MANTRI : बेसिक शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादले की सूची जल्द, प्रत्यावेदन देने के करीब 3 माह बाद भी अंतर्जनपदीय तबादले से वंचित करीब 5 हज़ार से अधिक बेसिक शिक्षक दूसरी सूची जारी होने का बड़ी बेसब्री से कर रहे इन्तजार

लखनऊ । अंतर्जनपदीय स्थानांतरण को लेकर बेसिक शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा मन्त्री के साथ बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र कुमार यादव, शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी, महामन्त्री रामेश्वर मौर्य, ज्योति चौधरी, मुकेश कुमार समेत 5 सदस्यीय टीम की वार्ता सम्पन्न हुई। जिसके बाद बेसिक शिक्षा मन्त्री ने बेसिक शिक्षको को तबादले का आश्वासन दिया है। जिसके तहत बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने अपने निजी सचिव को आदेश दिया है कि प्रमुख सचिव अजय कुमार सिंह और बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा दोनों सचिव यदि दो दिन के अन्दर ज्वाइन नही करते हैं तो माध्यमिक सचिव को दो दिन के बाद चार्ज दिलाकर पूरी कराएँ अंतर्जनपदीय तबादले की कार्यवाही। क्योंकि बेसिक शिक्षा प्रमुख सचिव अजय कुमार सिंह और बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा दोनों सचिव लम्बे समय से अवकाश पर चल रहे हैं।

बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र कुमार यादव की पाँच सदस्यीय टीम के बीच दूसरी सूची निकालने को लेकर वार्ता सम्पन्न हुई।बेसिक शिक्षा मन्त्री ने कहा कि शेष बचे 5476 शिक्षकों में से जितने शिक्षकों के प्रत्यावेदन आये है और अंतर्जनपदीय ट्रांसफर की सेवा शर्ते पूरी करते है उन सभी शिक्षकों के लिये तबादले की दूसरी सूची जरूर जारी होगी। बताते चलें कि प्रत्यावेदन देने के करीब 3 माह बाद भी अंतर्जनपदीय तबादले से वंचित करीब 5 हज़ार से अधिक बेसिक शिक्षक दूसरी सूची जारी होने का बड़ी बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक़ बेसिक शिक्षकों ने बताया कि अंतर जिला तबादले के लिए 23724 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किये थे उनमें से 3162 शिक्षकों ने अपना सत्यापन नहीं कराया था जिससे उनके आवेदन निरस्त कर दिये गये थे। शेष बचे 20563 शिक्षकों में से केवल 15087 शिक्षकों को ही अंतर्जनपदीय तबादले का लाभ दिया गया था।वहीँ अंतर्जनपदीय तबादले की सभी सेवा शर्ते पूरी करने वाले 5476 शिक्षक अंतर्जनपदीय तबादले के लाभ से वंचित रह गये थे।

बेसिक शिक्षा विभाग के मुखिया बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन जी  द्वारा वार्ता के दौरान आश्वासन दिया गया कि अंतर्जनपदीय तबादले से शेष बचे 5476 शिक्षकों में से जितने शिक्षकों के प्रत्यावेदन आये है और अंतर्जनपदीय ट्रांसफर की सेवा शर्ते पूरी करते है उन सभी शिक्षकों के लिये तबादले की दूसरी सूची हरहाल में आएगी।

🔵 बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र कुमार यादव ने शिक्षकों की माँगे माने जाने पर बेसिक शिक्षा मन्त्री का आभार जताते हुए यह जानकारी दी है।

🔴 प्रमुख सचिव अजय कुमार सिंह और बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा दोनों सचिव यदि दो दिन के अन्दर ज्वाइन नही करते हैं तो माध्यमिक सचिव को दो दिन के बाद चार्ज दिलाकर पूरी कराएँ अंतर्जनपदीय तबादले की कार्यवाही।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 INTERDISTRICT TRANSFER, MANTRI : बेसिक शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादले की सूची जल्द, प्रत्यावेदन देने के करीब 3 माह बाद भी अंतर्जनपदीय तबादले से वंचित करीब 5 हज़ार से अधिक बेसिक शिक्षक दूसरी सूची जारी होने का बड़ी बेसब्री से कर रहे इन्तजार
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/11/interdistrict-transfer-mantri-3-5.html

    ReplyDelete