logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

SC में यूपी शिक्षामित्र मामले की अगली सुनवाई 24 अगस्त को

SC में यूपी शिक्षामित्र मामले की अगली सुनवाई 24 अगस्त को

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रों और 72825 सहायक अध्यापकों के मामले पर अगली सुनवाई 24 अगस्त को करने को कहा है। इससे पहले आज जस्टिस रोहिंग्टन नरीमन ने सुनवाई से खुद को अलग कर लिया है क्योंकि वे इस केस में पैरवी कर चुके हैं।

पिछली सुनवाई में कोर्ट ने आदेश दिया था कि मामले की अगली सुनवाई के दिन एक भी शिक्षामित्र कोर्ट में नहीं आना चाहिए। यदि एक भी शिक्षामित्र कोर्ट में घुसा तो मामले की सुनवाई नहीं की जाएगी। कोर्ट ने यह चेतावनी सुनवाई के दिन शिक्षामित्रों की कोर्ट में होने वाली भीड़ को देखते हुए दी थी ।

शिक्षामित्रों के मामले में सुनवाई टली, शिक्षामित्रों के समायोजन और प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती का मामला

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों के समायोजन और प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती मामले की सुनवाई 24 अगस्त तक के लिए टल गई है। बुधवार को पक्षकारों द्वारा सुनवाई कर रही पीठ के एक न्यायाधीश  जस्टिस आरएफ नारिमन के सुनवाई करने पर आपत्ति उठाए जाने के बाद कोर्ट ने मामले को किसी और पीठ के समक्ष लगाए जाने का निर्देश देते हुए सुनवाई टाल दी। बुधवार को यह मामला न्यायमूर्ति दीपक मिश्र व न्यायमूर्ति आरएफ नारिमन की पीठ के समक्ष लगा था। मालूम हो कि जस्टिस नारिमन वरिष्ठ वकील और पूर्व सालिसीटर जनरल रह चुके हैं और उनकी सीधे सुप्रीमकोर्ट न्यायाधीश पद पर नियुक्ति हुई थी। पक्षकारों की ओर से आपत्ति जताए जाने के बाद न्यायमूर्ति दीपक मिश्र ने नई पीठ के गठन के लिए मामले की सुनवाई 24 अगस्त तक टाल दी।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 SC में यूपी शिक्षामित्र मामले की अगली सुनवाई 24 अगस्त को
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/07/sc-24.html

    ReplyDelete