logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

PURANI PENSION : जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा, वही 2017 में राज करेगा, अधिकारों की लड़ाई फेसबुक या व्हाट्सएप पर नहीं लड़ी जा सकती ।

PURANI PENSION : जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा, वही 2017 में राज करेगा, अधिकारों की लड़ाई फेसबुक या व्हाट्सएप पर नहीं लड़ी जा सकती ।
   
इलाहाबाद । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने ऐलान किया है कि पुरानी पेंशन नीति से कम कुछ मंजूर नहीं है। केपी कम्युनिटी सेंटर में आयोजित संघ के मंडलीय सम्मेलन में मंगलवार को शिक्षक नेताओं ने दो टूक कहा कि जो दल पुरानी पेंशन बहाल करेगा उसे ही 2017 में प्रदेश पर राज करने का अवसर देंगे।

शिक्षक विधायक दल के नेता और संगठन के अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त का आह्वान किया कि भारी संख्या में 9 अगस्त क्रांति दिवस पर जीपीओ लखनऊ पहुंचकर पुरानी पेंशन बहाली के लिए निर्णायक लड़ाई का आगाज करें।

21 मार्च को शासनादेश लागू होने के बाद भी आज तक तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण की कार्रवाई शुरू नहीं हुई जो अफसरों की उदासीनता दिखाती हे। संगीत, कला, व्यायाम शिक्षकों का प्रवक्ता पदनाम वापस लिए जाने पर घोर आपत्ति जताते हुए कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

एमएलसी हेमसिंह पुंडीर और धु्रव कुमार त्रिपाठी ने कहा कि संगठन के संघर्षों से ही सेवा व वेतन सुरक्षा मिली है। शिक्षक विधायक जगवीर किशोर जैन और महामंत्री इन्द्रासन सिंह ने कहा कि अधिकारों की लड़ाई फेसबुक या व्हाट्सएप पर नहीं लड़ी जा सकती।

एमएलसी डॉ. यज्ञदत्त्त शर्मा ने कहा कि शिक्षकों के संघर्ष के आगे सरकारें झुका करती हैं। शिक्षक विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि संघर्षों के दम पर पुरानी पेंशन, नि:शुल्क चिकित्सा, महिला शिक्षकों के लिए चाइल्ड केयर लीव, वित्तविहीन स्कूल के शिक्षकों को पूर्णकालिक बनाएंगे। मंडल अध्यक्ष रमेश चन्द्र शुक्ला की अध्यक्षता में हुए सम्मेलन हुआ।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 PURANI PENSION : जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा, वही 2017 में राज करेगा, अधिकारों की लड़ाई फेसबुक या व्हाट्सएप पर नहीं लड़ी जा सकती ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/07/purani-pension-2017.html

    ReplyDelete