logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

CLERK : निरस्त नहीं होंगे लिपिकों के तबादले, अपर निदेशक बोले, तबादले गलत तो उसकी जांच कराकर सजा दिलाएं

CLERK : निरस्त नहीं होंगे लिपिकों के तबादले, अपर निदेशक बोले, तबादले गलत तो उसकी जांच कराकर सजा दिलाएं

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : सूबे के कालेजों एवं शिक्षा विभाग के कार्यालयों में वर्षो से जमे लिपिकों को तबादले से राहत नहीं मिल सकी है। एकजुट होकर अफसरों पर दबाव बनाने का दांव भी कारगर नहीं हो सका है। लिपिकों व उनके नेताओं से दो टूक कहा गया है कि तबादले निरस्त नहीं होंगे और न ही बड़ी संख्या में संशोधन संभव है, जहां पर सूचना के अभाव में कोई त्रुटि हुई है उसे जरूर दुरुस्त कर दिया जाएगा। मंगलवार को शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन करने वाले यूपी एजूकेशनल मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के नेता बैरंग लौट गए।

बीते जून में प्रदेश भर के राजकीय कालेजों एवं जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालयों पर वर्षो से तैनात बाबुओं का तबादला किया गया है। सूत्रों के अनुसार करीब 160 लिपिक इधर से उधर हुए हैं। आदेश जारी हुए काफी समय बीत चुका है, लेकिन बाबुओं ने अब तक नई तैनाती स्थल की ओर रुख नहीं किया, बल्कि वे तबादला आदेश निरस्त कराने या फिर उसमें संशोधन कराने को प्रयासरत हैं। बाबुओं के पक्ष में तमाम सिफारिशें आ रही हैं। प्रदेश सरकार के कई मंत्री एवं विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि लगातार पत्र लिख रहे हैं या फोन कर रहे हैं।

हालांकि अब तक किसी लिपिक का तबादला न तो निरस्त हुआ है और न ही उसमें संशोधन किया गया है। तबादला आदेश में बदलाव न होने की एक वजह यह भी है कि अब संशोधन प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा के स्तर से ही होगा, लेकिन तबादला आदेश का अनुपालन न होने से जुलाई में कालेजों एवं दफ्तरों का कामकाज जरूर प्रभावित हो रहा है। जिनका स्थानांतरण हुआ है वे न तो खुद काम कर रहे हैं और न ही दूसरों को कार्यभार दे रहे हैं।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 CLERK : निरस्त नहीं होंगे लिपिकों के तबादले, अपर निदेशक बोले, तबादले गलत तो उसकी जांच कराकर सजा दिलाएं
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/07/clerk.html

    ReplyDelete