logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सैलरी डाटा फीड करने में अधिकांश जिले फेल : बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने सभी बीएसए को भेजा कड़ा पत्र

सैलरी डाटा फीड करने में अधिकांश जिले फेल : बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने सभी बीएसए को भेजा कड़ा पत्र

इलाहाबाद : प्राइमरी शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादलों में बेसिक शिक्षा अधिकारी ही सबसे बड़ा रोड़ा बने हैं। सभी बीएसए को सैलरी डाटा एनआइसी की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश कई दिन पहले हुआ था, लेकिन अब तक यह कार्य पूरा नहीं हो सका है। इस पर परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने कड़ा पत्र लिखकर कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया है।

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का अंतरजनपदीय तबादला होना है यह प्रक्रिया 15 जुलाई तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन लिया जाना है। इन तबादलों में शिक्षकों की पहचान सैलरी डाटा के आधार पर होगी। इसलिए परिषद सचिव ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों एवं वित्त एवं लेखाधिकारियों को निर्देश दिया था कि वह 20 जून तक सैलरी डाटा एनआइसी की वेबसाइट पर हाल में अपलोड करा दें, इसमें अप्रैल माह का जो वेतन मई माह में दिया गया है वह अपलोड कराना था।यही नहीं परिषद ने इसका प्रोफार्मा भी सभी जिलों को भेजा था, लेकिन 23 जून तक अधिकांश जिलों ने इसका संज्ञान तक नहीं लिया।

ऐसे में परिषद सचिव ने शुक्रवार को फिर बीएसए को पत्र लिखा इसमें कहा गया है कि सैलरी डाटा अपलोड न होने से शासन ने घोर अप्रसन्नता व्यक्त की है। जल्द सैलरी अपलोड किया जाए, जिलों में स्वीकृत एवं कार्यरत शिक्षकों का पूरा ब्योरा भेजा जाए।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 सैलरी डाटा फीड करने में अधिकांश जिले फेल : बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने सभी बीएसए को भेजा कड़ा पत्र
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/06/blog-post_139.html

    ReplyDelete