logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

15 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्ति पत्र वितरण पर रोक : 27 अगस्त को याचिका पर अगली सुनवाई, डीएड डिग्रीधारियों को काउंसिलिंग से बाहर किए जाने का मामला, यहीं क्लिक कर हाईकोर्ट का रोक का आदेश देखें ।

15 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्ति पत्र वितरण पर रोक : डीएड डिग्रीधारियों को काउंसिलिंग से बाहर किए जाने का मामला, यहीं क्लिक कर हाईकोर्ट का रोक का आदेश देखें ।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्रदेश में चल रही पंद्रह हजार प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती को एक बार फिर झटका लगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस भर्ती में नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा है कि यदि नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया हो तो फिलहाल ज्वाइन न कराया जाए। नियुक्ति पत्र मंगलवार से दिए जाने थे। कोर्ट ने प्रदेश सरकार व अन्य विपक्षियों को एक माह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

🔴 यहां क्लिक कर इलाहाबाद हाईकोर्ट का रोक आदेश देखें ।

यह आदेश न्यायमूर्ति राम सरन मौर्य ने दीपक कुमार तिवारी व अन्य अभ्यर्थियों की याचिका पर दिया है। याचिका में कहा गया है कि पंद्रह हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए दिसंबर 2014 में विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें डिप्लोमा इन एजूकेशन (स्पेशल एजूकेशन) करने वाले अभ्यर्थियों को शामिल नहीं किया गया। याचीगणों ने यह कोर्स रिहैबिलेशन काउंसिल आफ इंडिया से किया था। उन्होंने आवेदन किया लेकिन उनका आवेदन स्वीकार नहीं किया गया। इसके बाद याचीगणों ने हाईकोर्ट की शरण ली। हाईकोर्ट के आदेश पर शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन आवेदन स्वीकार कर लिए लेकिन काउंसिलिंग में उनके प्रमाणपत्र को नहीं माना गया। कोर्ट ने कहा कि एक बार यह निश्चित हो गया कि याचीगण वैध डिग्री रखते हैं तो उन्हें काउंसिलिंग के लिए रोकने का कोई औचित्य नहीं है। कोर्ट ने इसी आधार पर नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक लगा दी है।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 15 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्ति पत्र वितरण पर रोक : डीएड डिग्रीधारियों को काउंसिलिंग से बाहर किए जाने का मामला, यहीं क्लिक कर हाईकोर्ट का रोक का आदेश देखें ।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/06/15_29.html

    ReplyDelete