logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

जून का डीए सैलरी में, बाकी जाएगा पीएफ में : डीए की फाइल वित्त विभाग में अटकने से हो रही देर, जुलाई से मिलेगा कर्मियों को बढ़ा डीए

जून का डीए सैलरी में, बाकी जाएगा पीएफ में : डीए की फाइल वित्त विभाग में अटकने से हो रही देर, जुलाई से मिलेगा कर्मियों को बढ़ा डीए

लखनऊ : राज्य कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जून में नहीं मिलेगा। इसके लिए कर्मचारियों को जुलाई तक का इंतजार करना होगा। कर्मचारियों के डीए की फाइल अब तक वित्त विभाग में ही अटकी है। जून के पहले सप्ताह तक कर्मचारियों के डीए से जुड़ी फाइल मुख्यमंत्री के पास मंजूरी के लिए भेजी जाएगी। पहले वित्त विभाग की योजना जून तक कर्मचारियों को बढ़ा डीए देने की थी। मगर वित्त विभाग में ही फाइल अटकने से बढ़े डीए का फायदा जुलाई से मिलेगा।

मिलेगा 125% डीए

राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में केन्द्रीय कर्मचारियों की तरह छह प्रतिशत की बढ़ोतरी होनी है। बढ़ोतरी के बाद राज्य कर्मचारियों का भत्ता 125% हो जाएगा।

कर्मचारियों के डीए की फाइल जून की शुरुआत में मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी। जुलाई में राज्य कर्मचारियों को बढ़ा हुआ डीए मिलेगा।
- अजय अग्रवाल, सचिव, वित्त विभाग

जून का डीए सैलरी में, बाकी जाएगा पीएफ में

राज्य कर्मचारियों का जून का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई की सैलेरी में आएगा। जबकि जनवरी से लेकर मई तक का डीए कर्मचारियों के पीएफ में जुड़ जाएगा।

16 लाख कर्मचारियों को मिलेगा फायदा: बढ़े हुए डीए का फायदा प्रदेश के 16 लाख से ज्यादा राज्य कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों को मिलेगा। हालांकि जुलाई में मिलने वाले वेतन में कॉरपोरेशन के कर्मचारियों को बढ़ा डीए नहीं मिलेगा। इनको बढ़ा डीए बाद में दिया जाएगा।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 जून का डीए सैलरी में, बाकी जाएगा पीएफ में : डीए की फाइल वित्त विभाग में अटकने से हो रही देर, जुलाई से मिलेगा कर्मियों को बढ़ा डीए
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/05/blog-post_521.html

    ReplyDelete