logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

टीईटी 11 की ओएमआर शीट नष्ट करने पर केस दर्ज : शिक्षक भर्ती के लिए पहली बार 13 नवंबर 2011 को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी-11) की ओएमआर शीट बिना अनुमति नष्ट करने पर रिजल्ट तैयार करने वाली एजेंसी के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज

टीईटी 11 की ओएमआर शीट नष्ट करने पर केस दर्ज : शिक्षक भर्ती के लिए पहली बार 13 नवंबर 2011 को  आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी-11) की ओएमआर शीट बिना अनुमति नष्ट करने पर रिजल्ट तैयार करने वाली एजेंसी के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज
   
इलाहाबाद। शिक्षक भर्ती के लिए पहली बार 13 नवंबर 2011 को  आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी-11) की ओएमआर शीट बिना अनुमति नष्ट करने पर रिजल्ट तैयार करने वाली एजेंसी के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। बोर्ड सचिव शैल यादव ने तहरीर में कहा है कि एजेंजी ने मना करने के बावजूद ओएमआर शीट नष्ट कर दी। पुलिस ने दिल्ली की कम्प्यूटर फर्म प्रिंटर डाटा क्रिएट साल्युशन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह था मामला

टीईटी-11 के कुछ अभ्यर्थियों ने ओएमआर शीट पर व्हाइटनर लगाने वाले अभ्यर्थियों को भी पास करने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

याचिकाकर्ताओं का कहना था कि परीक्षा में व्हाइटनर का प्रयोग प्रतिबंधित था, इसलिए यूपी बोर्ड को ऐसे अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित नहीं करना चाहिए था।
इस पर हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव बेसिक को प्रकरण की जांचकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे। प्रमुख सचिव ने सचिव यूपी बोर्ड को जांच सौंप दी क्योंकि परीक्षा यूपी बोर्ड ने कराई थी। बोर्ड सचिव ने कम्प्यूटर फर्म से व्हाइटनर का प्रयोग करने वाले अभ्यर्थियों की लिस्ट मांगी तो जवाब में फर्म ने बताया कि उसने सारी ओएमआर शीट नष्ट कर दी है। सचिव की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने कंपनी के नीरज कुमार और विपिन कुमार के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया।

टीईटी-11 का रिजल्ट तैयार करने वाली फर्म ने बिना अनुमति ओएमआर शीट नष्ट कर दी। इस प्रकरण में एसएसपी को तहरीर दी है। यूपी बोर्ड सचिव की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।
-जोगिन्दर कुमार, एसएसपी

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 टीईटी 11 की ओएमआर शीट नष्ट करने पर केस दर्ज : शिक्षक भर्ती के लिए पहली बार 13 नवंबर 2011 को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी-11) की ओएमआर शीट बिना अनुमति नष्ट करने पर रिजल्ट तैयार करने वाली एजेंसी के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/05/11-13-2011-11.html

    ReplyDelete