logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सूबे के सीएम के आश्वासन के बाद धरना समाप्त : धरना स्थल पर मृतक आश्रित कर्मचारियों ने की सरकार की जय जयकार खेली होली

सूबे के सीएम के आश्वासन के बाद धरना समाप्त : धरना स्थल पर मृतक आश्रित कर्मचारियों ने की सरकार की जय जयकार खेली होली



सीएम के आश्वासन से मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी खुश

एनबीटी, बाराबंकी: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष जुबेर अहमद ने कहा कि उनके संवर्ग की लड़ाई अब सीएम अखिलेश यादव तक जा पहुंची है और उनके स्तर से जरूरी प्रयास भी किए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि सोमवार को लखनऊ में धरने के छठे दिन उनके नेतृत्व में संवर्ग के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम के सामने अपनी समस्याएं रखीं। इसमें बताया कि वह लोग बीटेक, एमटेक व अन्य उच्च डिग्रीधारक शिक्षित हैं। उनके पिता बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक थे। ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर उन लोगों को शिक्षक के बजाए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पदों पर नौकरी दी गई है। उन्हें यह पद स्वीकार नहीं है। यह भी कहा कि यह ऐसा पद है जिस पर पदोन्नति की संभावनाए पहले से ही नहीं हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि सीएम ने प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा अजय सिंह को तलब कर संवर्ग की मांगों पर न्यायोचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम से वार्ता के बाद बाराबंकी के गांधी भवन में संवर्ग कर्मियों ने बैठक कर खुशी जताई। इसमें जिलाध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव, कुलदीप द्विवेदी, सफीर अहमद, पवन रस्तोगी, हरिश्चन्द्र, अनुपम, कुलदीप वर्मा, नितिन श्रीवास्तव मौजूद रहे।


Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 सूबे के सीएम के आश्वासन के बाद धरना समाप्त : धरना स्थल पर मृतक आश्रित कर्मचारियों ने की सरकार की जय जयकार खेली होली
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/04/blog-post_802.html

    ReplyDelete