logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बीएड फॉर्म में आज से हो सकेगा करेक्शन : एलयू ने जारी किया निर्देश, मोबाइल रखें स्विच ऑन

बीएड फॉर्म में आज से हो सकेगा करेक्शन : एलयू ने जारी किया निर्देश, मोबाइल रखें स्विच ऑन

एनबीटी, लखनऊ : उत्तर प्रदेश बीएड एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, उनके करेक्शन की प्रक्रिया शनिवार से शुरू होने जा रही है। यह करेक्शन लखनऊ यूनिवर्सिटी की एग्जाम कमिटी खुद करेगी। जिन अभ्यर्थियों के फॉर्म में गड़बड़ियां है उनके मोबाइल नंबर पर एक मेसेज भेजा जाएगा। इसमें उन्हें ई-मेल आईडी दी जाएगी, जिस पर उन्हें मांगी गई जानकारी निर्धारित समय के अंदर भेजनी होगी। अभ्यर्थियों की ओर से मेल पर भेजे गए डॉक्यूमेंट के आधार पर करेक्शन किए जाएंगे।

यूपी बीएड के को-ऑर्डिनेटर प्रो. वाईके शर्मा ने बताया कि इस बार तीन लाख से अधिक आवेदन आए हैं। इसमें भारी संख्या में फोटोग्राफ, सिग्नेचर से लेकर डेटा में भी गड़बड़ियां मिली हैं। ऐसे सभी अभ्यर्थियों को शनिवार से मेसेज भेजा जाएगा जिसमें उनसे फोटो व सिग्नेचर दोबारा मांगे जाएंगे। जिन अभ्यर्थियों के डेटा में गड़बड़ी है उनसे डॉक्यूमेंट मांगा जाएगा। सभी अभ्यर्थी फॉर्म में भरने वाला मोबाइल नंबर अगले तीन दिनों तक एक्टिवेट रखें ताकि उनके नंबर पर मैसेज भेजा जा सके। 

तीन दिन में सभी डॉक्यूमेंट में करेक्शन कर लिए जाएंगे। मालूम हो कि बीएड एंट्रेंस का टेस्ट 22 अप्रैल को होना है। इसके लिए परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। आवेदन में करेक्शन के बाद अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे ।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 बीएड फॉर्म में आज से हो सकेगा करेक्शन : एलयू ने जारी किया निर्देश, मोबाइल रखें स्विच ऑन
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/03/blog-post_989.html

    ReplyDelete