logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

विद्यालय समय में नहीं होंगी बैठकें : शिक्षक-शिक्षिकाएं बैठकों का बहाना बनाकर विद्यालय से नहीं रह सकेंगे गैरहाजिर

विद्यालय समय में नहीं होंगी बैठकें : शिक्षक-शिक्षिकाएं बैठकों का बहाना बनाकर विद्यालय से नहीं रह सकेंगे गैरहाजिर

बदायूं । शिक्षक-शिक्षिकाएं बैठकों का बहाना बनाकर विद्यालय से गैरहाजिर नहीं रह सकेंगे और विद्यालय में पूरा समय देंगे, सुबह समय से विद्यालय आएंगे और समय से ही विद्यालय से वापस जाएंगे। ब्लॉक संसाधन केंद्र या अन्य जगह होने वाली बैठकें विद्यालय समय में नहीं होंगी। यह निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी
आनंद प्रकाश शर्मा ने बीएसए कार्यालय पर हुई खंड शिक्षा अधिकारियों व बीआरसी की बैठक में दिए। साथ ही विद्यालय समय में बैठक करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। बैठक में अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा हुई।

रविवार को बीएसए कार्यालय पर बीईओ व बीआरसी की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। जानकारी मांगी गई और सुधार के लिए उन्हें निर्देश दिए गए। आनंद प्रकाश शर्मा ने कहा कि किसी भी हालत में शिक्षक-शिक्षिकाएं विद्यालय से गैरहाजिर नहीं होंगे। विद्यालयों के निरीक्षण की प्रक्रिया तेज की जाएगी।

विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया जाएगा। बिना सूचना के गैरहाजिर रहने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बैठकों के न होने के अलावा कोई शिक्षक या शिक्षिका विद्यालय समय बीएसए कार्यालय में भी नहीं आएगा।

इस निर्देश का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसके अलावा 20 मार्च को होने वाली साक्षरता परीक्षा, विद्यालय पुरस्कार योजना, परिषदीय विद्यालयों की वार्षिक परीक्षा को लेकर निर्देश दिए गए।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📢 शिक्षकों के मासिक बैठकों के मशले पर UPPSS के प्रदेश अध्यक्ष महोदय को संज्ञान में लेते हुए विचार होना चाहिए कि क्या शिक्षकों के लिए मासिक बैठक आवश्यक है या नहीं ?
    📌 विद्यालय समय में नहीं होंगी बैठकें : शिक्षक-शिक्षिकाएं बैठकों का बहाना बनाकर विद्यालय से नहीं रह सकेंगे गैरहाजिर
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/02/blog-post_51.html

    ReplyDelete