logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

तबादला हो जाए और वरिष्ठता न जाए : तीन वर्ष से नहीं हुए प्राथमिक शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले

तबादला हो जाए और वरिष्ठता न जाए : तीन वर्ष से नहीं हुए प्राथमिक शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्राथमिक स्कूल शिक्षकों का कई वर्ष से तबादला न होने का मामला तूल पकड़ गया है। प्रदेश भर के शिक्षकों ने मंगलवार को अल्टीमेटम दिया है कि यदि फरवरी में ही अंतर जनपदीय तबादले शुरू न हुए तो स्कूलों में तालाबंदी करेंगे। साथ ही उनकी मांग है कि दूसरे जिले में परिषद उनका तबादला करे, लेकिन वरिष्ठता भी किसी सूरत में नहीं जानी चाहिए।

🌑 यहां क्लिक कर देखें - विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एशोसिएशन उत्तर प्रदेश द्वारा अन्तर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु दिये ज्ञापन के आधार पर उत्तर प्रदेश बेसिक परिषद सचिव ने प्रक्रिया प्रारम्भ करने हेतु लिखा पत्र ।

बेसिक शिक्षा परिषद ने पिछले तीन साल से शिक्षकों की तबादला नीति जारी नहीं की है। इससे शिक्षक परेशान हैं। विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उप्र के बैनर तले प्रदेश भर के शिक्षकों ने शिक्षा निदेशालय में धरना दिया। प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी ने कहा कि वर्षो से शिक्षक सुदूर गांवों में तैनात हैं वह अपने गृह जिले में लौट नहीं पा रहे हैं। सुभाष कनौजिया ने कहा कि जब चार सितंबर 2012 को लखनऊ में आंदोलन हुआ था तब स्थानांतरण के लिए स्थायी नीति बनाने का वादा हुआ, लेकिन उस पर आज तक अमल नहीं हो सका। शासन और विभाग बार-बार शिक्षकों को गुमराह कर रहा है। संयोजक उमेश शुक्ल ने कहा कि वरिष्ठता उनके बैच के शिक्षकों के आधार पर तय की जाए। साथ ही प्रथम नियुक्ति को ही पदोन्नति का आधार माना जाए। शिक्षकों ने एक स्वर से यह भी कहा कि फरवरी में तबादले की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू न हुई तो स्कूलों में तालाबंदी करेंगे। शिक्षकों का ज्ञापन परिषद के संयुक्त सचिव ने शासन को भेज दिया है। यहां राजेश शुक्ल, यशोवर्धन त्रिपाठी, मंगेश यादव, अभय मिश्र, अनंत सिंह आदि थे।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 तबादला हो जाए और वरिष्ठता न जाए : तीन वर्ष से नहीं हुए प्राथमिक शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/02/blog-post_288.html

    ReplyDelete