logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

प्रशिक्षुओं को कार्यभार ग्रहण करने का फिर मौका : छूटे प्रशिक्षुओं को 15 दिन यानी सात फरवरी तक कार्यभार ग्रहण करने का मौका दिया जाए।

प्रशिक्षुओं को कार्यभार ग्रहण करने का फिर मौका : छूटे प्रशिक्षुओं को 15 दिन यानी सात फरवरी तक कार्यभार ग्रहण करने का मौका दिया जाए।

इलाहाबाद : प्राथमिक विद्यालयों में 72825 शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति में कार्यभार ग्रहण करने से वंचित रह गए प्रशिक्षु शिक्षकों को फिर मौका दिया गया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर निर्देश दिया है कि छूटे प्रशिक्षुओं को 15 दिन यानी सात फरवरी तक कार्यभार ग्रहण करने का मौका दिया जाए।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति में कार्यभार ग्रहण करने की समय सीमा निर्धारित की गई थी, किंतु परिषद कार्यालय को लगातार यह सूचनाएं मिल रही थीं कि तय समय सीमा के बाद भी कई प्रशिक्षु शिक्षक विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण नहीं कर सके। ऐसे में नियुक्ति पत्र पाने वाले ऐसे प्रशिक्षु शिक्षक जिन्होंने अब तक कार्यभार ग्रहण नहीं किया है उन्हें 23 जनवरी से आगामी 15 दिन में कार्यभार ग्रहण करने का अतिरिक्त अवसर दिया जा रहा है। सचिव ने सभी बीएसए को यह भी लिखा है कि इस निर्देश का कड़ाई से अनुपालन किया जाए।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 प्रशिक्षुओं को कार्यभार ग्रहण करने का फिर मौका : छूटे प्रशिक्षुओं को 15 दिन यानी सात फरवरी तक कार्यभार ग्रहण करने का मौका दिया जाए।
    👉 http://www.basicshikshanews.com/2016/01/15_26.html

    ReplyDelete