logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

याचियों को दस फरवरी तक मिलेगी नियुक्ति : 1100 को प्राथमिक स्कूलों में एडहाक दी जानी है तैनाती

याचियों को दस फरवरी तक मिलेगी नियुक्ति : 1100 को प्राथमिक स्कूलों में एडहाक दी जानी है तैनाती

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में नियुक्ति पाने के लिए विभिन्न न्यायालयों में याचिका दाखिल करने वाले याचियों को नियुक्ति देने का मुहूर्त तय हो गया है। सचिव संजय सिन्हा ने उन्हें आश्वस्त किया है कि दस फरवरी तक नियुक्ति पत्र देने की तैयारी है। साथ ही 1100 याचियों का डाटा भी जल्द ही ऑनलाइन होगा। दिसंबर 2015 में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने कहा था कि प्रदेश सरकार प्राथमिक स्कूलों में तैनाती पाने के लिए विभिन्न न्यायालयों में याचिका दाखिल करने वाले युवाओं को एडहाक पर नियुक्ति देंगे।

कोर्ट के समक्ष यह भी कहा गया कि 1100 लोगों को एक माह में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। यह समयावधि बीतने पर याची एकजुट हुए और नियुक्ति पत्र देने की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। दो दिन आंदोलन चलने के बाद शुक्रवार को याचियों एवं सचिव के बीच वार्ता हुई।

इसमें सचिव ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी नियुक्ति दस फरवरी तक कर दी जाएगी। फिलहाल करीब 900 याचियों के आवेदन मिल गए हैं उन्हें नियुक्ति पत्र दिया जाएगा, बाकी को 24 फरवरी के पहले नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा। उन्हें गृह जिले में नियुक्ति में वरीयता मिलेगी। अगुआई कर रहे अशोक द्विवेदी ने बताया कि सचिव की घोषणा के बाद अनशन खत्म कर दिया गया।

10 फरवरी तक जारी होंगे शिक्षक भर्ती का नियुक्ति पत्र

इलाहाबाद : प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 72825 शिक्षकों की भर्ती के अंतर्गत नियुक्ति की मांग कर रहे 1100 याचियों को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने 10 फरवरी तक नियुक्ति दिए जाने का आश्वासन दिया है। नियुक्ति की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले 1100 अभ्यर्थियों ने 20 जनवरी से सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। सचिव के 10 फरवरी तक नियुक्ति पत्र जारी करने के आश्वासन के बाद अभ्यर्थियों ने धरना स्थगित कर दिया। 

उन्होंने आश्वस्त किया कि तीन दिन में 1100 याचियों का डाटा ऑनलाइन करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सचिव ने सभी याचियों को गृह जनपद में नियुक्ति में वरीयता देने की बात कही। उन्होंने कहा कि 10 फरवरी तक लगभग 900 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। छूटे अभ्यर्थियों को 24 फरवरी के पहले डाटा पूर्ण करके नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा। सचिव से वार्ता के दौरान सुजीत सिंह, अशोक द्विवेदी, नीरज राय, विजय दुबे, सुबोध, सलमान, नसीम, संतोष पांडेय आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 याचियों को दस फरवरी तक मिलेगी नियुक्ति : 1100 को प्राथमिक स्कूलों में एडहाक दी जानी है तैनाती
    👉 READ MORE 👇👆http://www.basicshikshanews.com/2016/01/1100.html

    ReplyDelete